IND vs ENG: भारतीय फैन्स पर नस्लीय टिप्पणी करने वाला हुआ गिरफ्तार, बेन स्टोक्स ने भी दिया बड़ा बयान

इंग्लैंड और भारत के बीच बर्मिंघम के मैदान पर खेले गये 5वें और आखिरी टेस्ट मैच में काफी कुछ देखने को मिला. जहां जीत की कगार पर पहुंची भारतीय टीम को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा तो वहीं पर इंग्लैंड की टीम के लिये लगातार चौथे मैच में बैजबॉल इफेक्ट देखने को मिला.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 9, 2022, 10:46 AM IST
  • नस्लीय टिप्पणी करने के मामले में एक व्यक्ति हुआ गिरफ्तार
  • बेन स्टोक्स ने भी जताई निराशा, सीईओ ने मांगी माफी
IND vs ENG: भारतीय फैन्स पर नस्लीय टिप्पणी करने वाला हुआ गिरफ्तार, बेन स्टोक्स ने भी दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: इंग्लैंड और भारत के बीच बर्मिंघम के मैदान पर खेले गये 5वें और आखिरी टेस्ट मैच में काफी कुछ देखने को मिला. जहां जीत की कगार पर पहुंची भारतीय टीम को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा तो वहीं पर इंग्लैंड की टीम के लिये लगातार चौथे मैच में बैजबॉल इफेक्ट देखने को मिला. इस दौरान कुछ ऐसी भी चीजें हुई जो खेल और खेल से जुड़े लोगों को शर्मिंदा कर देती हैं.

टेस्ट मैच के चौथे और 5वें दिन भारतीय फैन्स को बर्मिंघम में नस्लीय टिप्पणी का शिकार होना पड़ा. इसको लेकर जब भारतीय फैन्स ने अपनी शिकायत दर्ज कराई तो वहां मौजूद अधिकारियों ने कोई मदद नहीं की. हालांकि इसीबी ने नस्लीय घटना की जानकारी मिलने के बाद जांच कराने की बात जरूर कही थी.

नस्लीय टिप्पणी करने के मामले में एक व्यक्ति हुआ गिरफ्तार

इस बीच वेस्ट मिडलैंड्स पुलिस ने एक 32 वर्षीय व्यक्ति को मैच के दौरान नस्लीय टिप्पणी करने और फैन्स के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. रिपोर्ट्स के अनुसार 4 जुलाई (मैच के चौथे दिन) को यह घटना हुई थी, जिसके फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस घटना की जांच की गई. इस घटना ने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स का भी ध्यान खींचा और उन्होंने इस पर निराशा जताते हुए ट्वीट किया.

बेन स्टोक्स ने भी जताई निराशा, सीईओ ने मांगी माफी

उन्होंने लिखा,'यह हफ्ता मैदान पर काफी शानदार रहा, लेकिन मैदान के बाहर एजबास्टन में हुई नस्लीय टिप्पणी की घटना को सुनकर काफी निराश हूं. इस खेल में ऐसी घटनाओं के लिये कोई जगह नहीं है.'

इस बीच वार्विकशयर के चीफ एक्जिक्यूटिव ने घटना को लेकर माफी मांगी है. वेस्ट मिडलैंडस पुलिस ने घटना की जांच करते हुए स्टेडियम के अधिकारियों से बात की. पुलिस ने उन लोगों से भी आगे आने की मांग की है जिन्होंने स्टेडियम में मौजूद फैन्स के साथ ऐसी नस्लीय घटना होते हुए देखा है.

पुलिस कर रही है आपराधिक जांच

वेस्ट मिडलैंडस पुलिस के एक प्रवक्ता ने बर्मिंघम लाइव से बात करते हुए कहा,' हमने नस्लीय टिप्पणी करने वालों के खिलाफ एक आपराधिक जांच शुरू कर दी है. हम एजबास्टन टेस्ट के दौरान मौजूद अधिकारियों से जानकारी जुटा रहे हैं कि वहां पर क्या हुआ था और किस वजह से यह घटना हुई. हम इस घटना के दौरान मौजूद लोगों से आगे आकर जानकारी देने की अपील करते हैं या फिर जिन लोगों के पास इसको लेकर कोई वीडियो फुटेज उपलब्ध हो वो भी हमसे संपर्क कर सकते हैं, ताकि जांच में मदद मिल सके.'

पुलिस ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि इस घटना के संबंध में एक 32 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और फिलहाल वो सवाल-जवाब के लिये हिरासत में बंद है.

इसे भी पढ़ें- एशिया कप से पहले इस देश से भी वनडे सीरीज खेलने जाएगा भारत, BCCI ने दी हरी झंडी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़