USA को हरा भारत ने किया क्वालीफाई, जानें सुपर-8 में अब किससे होगा सामना

IND vs USA, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 25 वें मैच में यूएसए को हराने के बाद भारत ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. यूएसए के खिलाफ खेला गया यह मैच टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया का तीसरा मैच था और टीम ने अपने तीनों में जीत हासिल की है. टूर्नामेंट के पहले मैच में भारत का सामना आयरलैंड से हुआ था. इसे भारत ने 8 विकेट से जीत लिया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 13, 2024, 04:27 PM IST
  • दूसरे मैच में धुर विरोधी पाकिस्तान से हुआ था सामना
  • ऑस्ट्रेलिया से पहले सुपर-8 में भारत खेलेगा 2 मैच
USA को हरा भारत ने किया क्वालीफाई, जानें सुपर-8 में अब किससे होगा सामना

नई दिल्लीः IND vs USA, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 25 वें मैच में यूएसए को हराने के बाद भारत ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. यूएसए के खिलाफ खेला गया यह मैच टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया का तीसरा मैच था और टीम ने अपने तीनों में जीत हासिल की है. टूर्नामेंट के पहले मैच में भारत का सामना आयरलैंड से हुआ था. इसे भारत ने 8 विकेट से जीत लिया था. 

दूसरे मैच में धुर विरोधी पाकिस्तान से हुआ था सामना
दूसरे मैच में भारत का सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से हुआ और टीम में पाकिस्तान को 6 रनों से धूल चटा दी. टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने अपना तीसरा मैच यूएसए के खिलाफ खेला और 7 विकेट से जीत हासिल की. इसी जीत के साथ टीम इंडिया ग्रुप-ए से सुपर-8 के क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है. अब सुपर-8 में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा. 

ऑस्ट्रेलिया से पहले सुपर-8 में भारत खेलेगा 2 मैच 
हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाने वाला यह मैच सुपर-8 में भारत का आखिरी मैच होगा. इससे पहले टीम इंडिया को सुपर-8 में दो और मैच खेलने होंगे. सुपर-8 में भारत का पहला मैच ग्रुप-सी की नंबर वन टीम से होगा. वहीं, दूसरा मैच ग्रुप डी की नंबर दो टीम से होगा. इसके बाद सुपर-8 के तीसरे और अंतिम मैच में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से 24 जून को सेंट लूसिया के डैरेन सैमी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा. 

पहले से ही तय हो गई थी भिड़ंत 
गौरतलब है कि ICC ने सुपर-8 में टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत पहले से ही तय कर दी थी. दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया अपने ग्रुप में सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करने के बाद किसी भी पोजीशन पर रहती, लेकिन दोनों को ए1 और बी2 माना जाता और फिर यह टीमें आमने-सामने आतीं. ऐसे में सिर्फ टीमों का सुपर-8 में क्वालीफाई करना जरूरी था, जिसके बाद दोनों की भिड़ंत पहले से ही तय हो गई थी. 

ये भी पढ़ेंः T20 World Cup 2024: ट्रैक्टर बेचने वाले पाकिस्तानी फैन ने भारत को क्यों किया सपोर्ट, कहा- इंडिया ने पैसे वसूल करवा दिए

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़