ISSF में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, पदक तालिका में चीन के बाद दूसरे स्थान पर भारत

नई दिल्लीः अपनी बेहतरीन प्रदर्शन के सहारे भारत पदक तालिका में चीन के बाद दूसरे स्थान पर काबिज है. इससे पहले 2018 में भारत को पदक तालिका में तीसरा स्थान हासिल हुआ था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 27, 2022, 11:50 AM IST
  • चीन के बाद दूसरे स्थान पर भारत
  • भारत के खाते में आए 38 पदक
ISSF में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, पदक तालिका में चीन के बाद दूसरे स्थान पर भारत

नई दिल्लीः भारतीय निशानेबाजों ने 2022 अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (ISSF) विश्व चैम्पियनशिप का समापन अपने पिछले सभी आयोजनों की तुलना में काफी बेहतर प्रदर्शन के साथ किया है. भारत ने इस टूर्नामेंट में 38 पदक अपने नाम किया है, जो अबतक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

चीन के बाद दूसरे स्थान पर भारत
अपने बेहतरीन प्रदर्शन के सहारे भारत पदक तालिका में चीन के बाद दूसरे स्थान हासिल किया है. इससे पहले 2018 में भारत पदक तालिका में तीसरे स्थान पर रहा था.

भारत के खाते में आए 38 पदक
भारतीय निशानेबाजों ने आईएसएसएफ (ISSF) विश्व चैम्पियनशिप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 38 पदक जीते और चीन के बाद दूसरे स्थान पर रहे. क्रोएशिया में शॉटगन विश्व चैम्पियनशिप और यहां राइफल और पिस्टल स्पर्धाओं को मिलाकर भारत का प्रदर्शन अब तक का सर्वश्रेष्ठ रहा है.

2018 में भारत के खाते में आए थे 27 पदक
इससे पहले भारत ने 2018 में कोरिया के चांगवोन में 27 पदक जीते थे. भारत ने पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए तीन कोटा स्थान और चांगवोन में भारत ने दो कोटा स्थान हासिल कर लिया है.

रूद्रांक्ष बालासाहेब पाटिल ने हासिल किया स्वर्ण पदक
भारत के लिए रूद्रांक्ष बालासाहेब पाटिल ने पुरूषों की दस मीटर एयर राइफल में स्वर्ण पदक और ओलंपिक कोटा हासिल किया. जबकि स्वप्निल कुसाले ने पुरूषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस में कोटा जीता. भवनीश मेंदीरत्ता ने पुरूषों की ट्रैप स्पर्धा में कोटा हासिल किया. काहिरा चैम्पियनशिप में आखिरी स्पर्धा में भारत के ओंकार सिंह पुरूषों की 25 मीटर सेंटर फायर पिस्टल स्पर्धा में 13वें स्थान पर रहे.

ये भी पढ़ेंः IND vs NED: सिडनी में कैसा रहने वाला है मौसम का हाल और पिच का मिजाज, जानें मैच से जुड़ी हर बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़