T-20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी कमियों को दूर करना चाहेंगे India और S. Africa

भारतीय टीम को अपने दो प्रमुख गेंदबाजों हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार की कमी खलेगी. टीम के इन खिलाड़ियों को T-20 वल्ड कप से पहले आराम दिया गया है . वहीं टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अभी तक कोरोना संक्रमण से उबर नहीं पाए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 27, 2022, 04:12 PM IST
  • अपनी कमियों को दूर करना चाहेंगे India और S. Africa
  • द्विपक्षीय सीरीज के जरिए T-20 वर्ल्ड कप का अभ्यास
T-20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी कमियों को दूर करना चाहेंगे India और S. Africa

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से खेली जाने वाली तीन मैचों की T-20 सीरीज के जरिये भारतीय टीम T-20 विश्व कप से पहले डेथ ओवरों की गेंदबाजी बेहतर करने और बल्लेबाजों को अच्छा अभ्यास देने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि डेथ ओवरों की गेंदबाजी में सुधार लाने की जरूरत है.

खलेगी इन दो खिलाड़ियों की कमी

भारतीय टीम को अपने दो प्रमुख गेंदबाजों हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार की कमी खलेगी. टीम के इन खिलाड़ियों को T-20 वल्ड कप से पहले आराम दिया गया है . वहीं टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अभी तक कोरोना संक्रमण से उबर नहीं पाए हैं. जिससे वह इन तीन मैचों की सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. हर्षल पटेल चोट से उबरने के बाद आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में लौटे लेकिन 12 की औसत से रन दे डाले और उनका इकॉनामी रेट नौ से ऊपर रहा.

स्टैंडबाय को मिलेगा मौका

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया अपने कुछ स्टैंडबाय खिलाड़ियों को भी मौका दे सकती है. विश्व कप के लिये स्टैंडबाय दीपक चाहर को पिछली श्रृंखला में मौका नहीं मिला और अब तीन मैचों में तेज गेंदबाजों को रोटेट किये जाने पर उनेक खेलने की संभावना हैं. अर्शदीप सिंह से स्लॉग ओवरों में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी जो जसप्रीत बुमराह का साथ देंगे.

फॉर्म में चल रही भारतीय टीम

अगर टीम के बल्लेंबाजों की बात करें तो बल्लेबाजी में केएल राहुल आस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छे फार्म में नजर नहीं आए. वह इसकी भरपाई इस सीरीज में करना चाहेंगे. वहीं विराट कोहली और रोहित शर्मा अच्छे फॉर्म में हैं. दिनेश कार्तिक को आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ आठ गेंद खेलने को मिली और रोहित पहले ही कह चुके हैं कि उन्हें क्रीज पर और अधिक समय देने की जरूरत है. विश्व कप के लिए टीम में शामिल दीपक हुड्डा घायल होने से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं खेल पाएगें. उनकी जगह श्रेयस अय्यर को उतारा जा सकता है. 

भारतीय बल्लेबाजों को परखने का सुनहरा मौका

दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी तबरेज शम्सी ने कहा,‘‘ आस्ट्रेलिया में पिचे अलग होंगी और मैदान बड़े होंगें लेकिन गेंदबाज को हमेशा अपने प्रदर्शन पर काम करते रहना चाहिये. भारतीय बल्लेबाजों को आजमाने का यह सुनहरा मौका होगा.’’

यह भी पढ़ें: T-20 वर्ल्ड कप के लिए जम कर पसीना बहा रहा टीम इंडिया का ओपनर, अब मिला गावस्कर का सपोर्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़