IND vs ENG: हार के बाद इंग्लिश कप्तान ने कर दी अंपायर्स कॉल हटाने की मांग, बोले- समान अवसर होना चाहिए

IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड को लगातार दूसरे टेस्ट में हराकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. हालांकि अभी सीरीज के दो टेस्ट मैच और खेले जाने हैं. वहीं मैच हारने के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने डीआरएस में अंपायर्स कॉल खत्म करने की मांग की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 19, 2024, 11:01 AM IST
  • क्राउली के आउट होने पर बोले स्टोक्स
  • डीआरएस पर स्पष्टता चाहते थेः स्टोक्स
IND vs ENG: हार के बाद इंग्लिश कप्तान ने कर दी अंपायर्स कॉल हटाने की मांग, बोले- समान अवसर होना चाहिए

नई दिल्लीः IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड को लगातार दूसरे टेस्ट में हराकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. हालांकि अभी सीरीज के दो टेस्ट मैच और खेले जाने हैं. वहीं मैच हारने के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने डीआरएस में अंपायर्स कॉल खत्म करने की मांग की. 

क्राउली के आउट होने पर बोले स्टोक्स
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बेन स्टोक्स ने कहा कि जैक क्राउली एक दो बार नहीं बल्कि तीन बार गलत एंड पर थे. टीमों के पास समान अवसर होना चाहिए और फैसला पूरा होना चाहिए.जैक क्राउली के जसप्रीत बुमराह की गेंद पर एलबीडब्ल्यू होने के फैसले पर अंपायर के डीआरएस निर्णय के बारे में उन्होंने और मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम ने मैच रैफरी जेफ क्रो से भी बात की. 

डीआरएस पर स्पष्टता चाहते थेः स्टोक्स
स्टोक्स ने कहा, 'हम जैक के डीआरएस पर कुछ स्पष्टता चाहते थे. रिप्ले में गेंद साफ स्टंप से चूकती हुई दिख रही है. हम हॉकआई से कुछ स्पष्टता चाहते थे. उन्होंने कहा कि नंबरों के अनुसार यह स्टंप हिट कर ही थी लेकिन 'प्रोजेक्शन' गलत था. मैं इसका मतलब नहीं जानता. कुछ गलत हुआ है, ऐसा नहीं है कि मैं दोषारोपण कर रहा हूं. बस यह ऐसा है कि क्या हो रहा है?'

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्टोक्स ने कहा कि उनकी निजी राय है, अगर बॉल स्टंप्स पर लग रही है तो यह स्टंप्स पर ही लग रही है. उन्होंने कहा, मैं पूरी तरह ईमानदारी से कहूं तो अंपायर्स कॉल को हटा देना चाहिए. 

इंग्लिश कप्तान की सीरीज जीतने पर हैं निगाहें
वहीं भारत से मिली 434 रन की हार के बाद स्टोक्स ने कहा, 'मैंने यहां आने से पहले बात की और कहा कि ऐसे हफ्ते मुश्किल होते हैं. इंग्लैंड के लिए मैच हारना ऐसा नहीं है कि आप वहां होना चाहते हो लेकिन व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है कि जीत या हार दिमाग में होती है.' उन्होंने कहा, 'मैंने सुनिश्चित किया कि हर तरह की भावनायें, सभी तरह की निराशा अब सिर्फ ड्रेसिंग रूम में ही रहेगी और सुनिश्चित करो कि यह यहीं तक सीमित रहे. हमारे दो और मैच बचे हैं और कप्तान के तौर पर मैं बस यही सोच रहा हूं कि इस सीरीज को 3-2 से जीतें.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़