IND vs BAN: खत्म हो गया है पंत का करियर? केएल राहुल के बयान से मचा तहलका

India vs Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने पहुंची रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को पहले मैच में निराशा हाथ लगी और एक बेहद रोमांचक मैच में उसे एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 5, 2022, 11:41 AM IST
  • क्या खत्म हो जाएगा पंत का करियर
  • रिलीज होने जा रहे हैं ऋषभ पंत
IND vs BAN: खत्म हो गया है पंत का करियर? केएल राहुल के बयान से मचा तहलका

India vs Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने पहुंची रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को पहले मैच में निराशा हाथ लगी और एक बेहद रोमांचक मैच में उसे एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम इस मैच को एक समय पर जीतती हुई नजर आ रही थी लेकिन केएल राहुल के कैच ड्रॉप कर देने की वजह से भारतीय टीम को खामियाजा भुगतना पड़ा और वो एक विकेट से हार गई.

क्या खत्म हो जाएगा पंत का करियर

इस मैच में भारतीय टीम के उपकप्तान केएल राहुल विकेटकीपिंग की भूमिका निभा रहे थे जबकि नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मेडिकल फिटनेस का हवाला देते हुए आराम दिया गया है. मैच के बाद लोकेश राहुल ने खुलासा किया कि भारतीय टीम मैनेजमेंट ने एकदिवसीय प्रारूप में उन्हें ‘विकेट कीपिंग और मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने के लिए तैयार‘ रहने के लिए कहा है. राहुल के इस बयान ने पंत के फैन्स के लिये चिंता की लकीरें खींच दी है जिनका प्रदर्शन पिछले कुछ समय में आशा के अनुरूप नहीं रहा है.

पंत की गैर मौजूदगी पर क्या बोले राहुल

गौरतलब है कि लोकेश राहुल ने 2021 में कुछ मैचों में विकेट के पीछे की जिम्मेदारी संभाली है. बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के शुरूआती एकदिवसीय में उन्होंने मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए 73 रन की पारी खेली और फिर विकेटकीपर की भूमिका निभाई. हालांकि उन्होंने मेंहदी हसन मिराज का कैच टपका दिया, जिससे भारतीय टीम को एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा. 

लोकेश राहुल से जब पंत की गैरमौजूदगी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने थोड़ी निराशा वाले भाव में कहा, ‘हमने पिछले आठ-नौ महीनों में ज्यादा एकदिवसीय मैच नहीं खेले हैं, लेकिन अगर आप 2020-21 को देखें, तो मैंने विकेट कीपिंग की है और मैंने चौथे तथा पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी की है. टीम ने मुझे यह भूमिका निभाने के लिए कहा है. मैं सफेद गेंद के क्रिकेट में इस भूमिका के लिए तैयार हूं .’ 

रिलीज होने जा रहे हैं ऋषभ पंत

उन्होंने ने हालांकि यह नहीं बताया कि पंत किसी चोट के कारण टीम से बाहर हुए या उन्हें विश्राम दिया गया है. राहुल ने कहा, ‘पंत के बारे में ईमानदारी से कहूं तो मुझे आज ही पता चला कि वह रिलीज होने जा रहा है. इसके कारण से जुड़े सवालों का जवाब हमारी मेडिकल टीम बेहतर तरीके से दे सकती है.’

इसे भी पढ़ें- PAK vs ENG, 1st Test: पहाड़ सा लक्ष्य फिर भी हार की कगार पर इंग्लैंड, आखिरी दिन जीत सकता है पाकिस्तान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़