IND vs AUS: आसान नहीं रहा भारत पहुंचने का सफर, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने सीरीज से पहले सुनाई अपनी दास्तां

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का आगाज बहुत ही जल्द होने वाला है. इस दौरान दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. वहीं, सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 7, 2023, 02:12 PM IST
  • मेरे लिए काफी लंबा रहा ये सफरः उस्मान ख्वाजा
  • दोनों टीमों के बीच खेली जाएगी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज
IND vs AUS: आसान नहीं रहा भारत पहुंचने का सफर, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने सीरीज से पहले सुनाई अपनी दास्तां

नई दिल्लीः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा. दोनों टीमें इस शानदार सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम 'क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अवॉर्ड्स' की रात के बाद सिडनी से भारत के लिए रवाना हो चुकी थी लेकिन इस दौरान सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को वीजा की समस्या हो गई. जिस वजह से उन्हें फ्लाइट को छोड़ना पड़ा. 

मेरे लिए काफी लंबा रहा ये सफरः उस्मान ख्वाजा

हालांकि 2 फरवरी को उस्मान ख्वाजा अपनी टीम के साथ अलूर में जुड़े. इस दौरान उस्मान ख्वाजा ने भारत के लिए अपनी निराशाजनक यात्रा के बारे में बात करते हुए बताया कि बैंगलोर से अलूर पहुंचने से पहले उन्हें दिल्ली में रुकना पड़ा. 

उस्मान ख्वाजा ने कहा, 'सच बताऊं तो मैं बस वहां पहुंचना चाहता था. सिडनी की फ्लाइट काफी अच्छी थी जो सिडनी से सीधा बैंगलोर के लिए थी लेकिन मैं उसे पकड़ नहीं पाया, जो मेरे लिए काफी खराब बात रही. मुझे पहले मेलबर्न जाना पड़ा. सिडनी से मेलबर्न वाली फ्लाइट 3 घंटे लेट हो गई और इसीलिए मुझे वहां पहुंचने में 5 से 6 घंटे लगे. इसके बाद मेलबर्न से दिल्ली में मुझे 4 घंटे और लगे. यह काफी थकान भरा सफर था और मुझे भी फ्लाइट में बैठे-बैठे काफी परेशानी हुई, लेकिन अब मैं यहां हूं और मुझे काफी अच्छा लग रहा है.’

दोनों टीमों के बीच खेली जाएगी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज

बता दें कि इस दौरान दोनों टीमों के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. वहीं, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अवॉर्ड्स में उस्मान ख्वाजा ने शेन वॉर्न टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड अपने नाम किया. पिछले साल उस्मान ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 11 टेस्ट मुकाबलों में 1080 रन जड़े थे और अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. कंगारू टीम की भी यही चाहत होगी कि सलामी बल्लेबाज भारत के खिलाफ होने वाली चार मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करें और अपनी टीम को जीत दिलाएं.

ये भी पढ़ेंः जल्द खत्म हो जाएगी आईपीएल जैसी टी20 लीग, जानें क्यों सौरव गांगुली ने दिया ये बयान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़