IND vs AUS: भारत से सीरीज हारने के बाद भी खुश हैं कप्तान स्टीव स्मिथ, जानें क्या है कारण

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में लगातार चौथी बार भारतीय टीम ने 2-1 से जीत हासिल कर इतिहास रच दिया है. जहां पर भारतीय खिलाड़ियों के लिहाज से यह सीरीज काफी खास रही क्योंकि उसने जीत हासिल करने के साथ ही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में लगातार दूसरी बार क्वालिफाई कर लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 14, 2023, 10:11 AM IST
  • डेब्यू सीरीज में किया शानदार प्रदर्शन
  • हेड ने नहीं खलने दी वॉर्नर की कमी
IND vs AUS: भारत से सीरीज हारने के बाद भी खुश हैं कप्तान स्टीव स्मिथ, जानें क्या है कारण

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में लगातार चौथी बार भारतीय टीम ने 2-1 से जीत हासिल कर इतिहास रच दिया है. जहां पर भारतीय खिलाड़ियों के लिहाज से यह सीरीज काफी खास रही क्योंकि उसने जीत हासिल करने के साथ ही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में लगातार दूसरी बार क्वालिफाई कर लिया है. इसके चलते अब भारतीय टीम के पास ओवल के मैदान पर अपने आईसीसी खिताब के सूखे को मिटाने का मौका होगा.

डेब्यू सीरीज में किया शानदार प्रदर्शन

उल्लेखनीय है कि अब भारतीय टीम का सामना विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में होगा जो कि 7 से 11 जून के बीच खेला जाना है. भारत से सीरीज हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश हैं और उनका मानना है कि भारत दौरे पर अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले स्पिनर टॉड मर्फी और मैथ्यू कुहनेमन ने शानदार प्रदर्शन किया है.

मर्फी-कुहनेमन का प्रदर्शन रहा शानदार

ऑस्ट्रेलिया के सीनियर ऑफ स्पिनर गेंदबाज नाथन लियोन ने इस सीरीज के दौरान 22 विकेट झटके और ऑस्ट्रेलिया के लिये इस सीरीज में सबसे बेस्ट गेंदबाज रहे लेकिन ऑफ स्पिनर मर्फी (चार टेस्ट में से 14 विकेट) और कुहनेमन (तीन टेस्ट में नौ विकेट) ने भी कई स्टार बल्लेबाजों की मौजूदगी वाली भारतीय टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया.

सीरीज खत्म होने के बाद स्मिथ ने कहा, ‘सभी खिलाड़ियों ने पिछले कुछ सप्ताह में अच्छा प्रदर्शन किया. कुहनेमन और मर्फी ने भारत में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया, यह कई बार काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है और जिस तरह से उन्होंने प्रदर्शन किया वह शानदार था.’

हेड ने नहीं खलने दी वॉर्नर की कमी

स्मिथ ने ट्रैविस हेड की भी सराहना की जो रेगुलर ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के कोहनी में फ्रैक्चर होने के बाद प्लेइंग 11 का हिस्सा बने. डेविड वॉर्नर को कोहनी मे लगी चोट के चलते वापस स्वदेश लौटना पड़ा, हालांकि उन्हें वनडे सीरीज की टीम में बरकरार रखा गया है. स्मिथ ने इसके साथ ही कहा कि श्रृंखला बेहतर माहौल में खेली गई.

उन्होंने कहा,‘इतने कम समय में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाना हेड के लिए वास्तव में सकारात्मक रहा. इसके अलावा ग्रीनी (कैमरन ग्रीन) ने जिस तरह से वापसी की, वह भी शानदार रहा. मैच वास्तव में अच्छी भावना में खेले गए. हम सहजता से खेल रहे थे. हम क्रिकेट को बात करने दे रहे थे. हम बस एक अच्छी श्रृंखला का हिस्सा बनना चाह रहे थे. प्रत्येक मैदान पर खेल का आनंद ले रहा था. पहले तीन मैच जल्दी समाप्त हो गए, लेकिन यह एक शानदार श्रृंखला थी और बहुत मजा आया.’

इसे भी पढ़ें- Shreyas Iyer, IPL 2023: KKR फैन्स के लिये बुरी खबर, श्रेयस अय्यर की फिटनेस पर ताजा अपडेट के बाद जानें किसे मिल सकती है कमान

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिजनेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें जी हिंदुस्तान न्यूज ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़