ICC Ranking: हरलीन और जेमिमा ने लगाई लंबी छलांग, हरमनप्रीत को मिल सकती है सजा

अंतिम एकदिवसीय मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गई हरलीन 32 स्थान के फायदे से 51वें स्थान पर पहुंच गई हैं जबकि दूसरे एकदिवसीय में 86 रन की मैच विजयी पारी खेलने वाली जेमिमा 41 स्थान की लंबी छलांग के साथ 55वें पायदान पर हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 25, 2023, 05:17 PM IST
  • जानिए खिलाड़ियों की टॉप रैंकिंग
  • गेंदबाजी में भारतीय खिलाड़ियों की स्थिति
ICC Ranking: हरलीन और जेमिमा ने लगाई लंबी छलांग, हरमनप्रीत को मिल सकती है सजा

नई दिल्लीः भारत की हरलीन देओल और जेमिमा रोड्रिग्स बांग्लादेश के खिलाफ हाल में संपन्न श्रृंखला में प्रभावी प्रदर्शन की बदौलत नवीनतम आईसीसी महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैंकिंग में आगे बढ़ने में सफल रहीं. तीसरा और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच विवादास्पद हालात में टाई रहने के बाद भारत और बांग्लादेश ने श्रृंखला साझा की. 

हरलीन को हुआ जबरदस्त फायदा
अंतिम एकदिवसीय मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गई हरलीन 32 स्थान के फायदे से 51वें स्थान पर पहुंच गई हैं जबकि दूसरे एकदिवसीय में 86 रन की मैच विजयी पारी खेलने वाली जेमिमा 41 स्थान की लंबी छलांग के साथ 55वें पायदान पर हैं. हरलीन अंतिम एकदिवसीय में 77 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहीं. इस मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने मैदानी अंपायरों पर निशाना साधा था. 

हरमनप्रीत को मिलेगी सजा
हरमनप्रीत को आईसीसी से सजा मिलने की संभावना है. उन्होंने अंपायरों पर निशाना साधने के अलावा आउट करार दिए जाने के बाद बल्ला स्टंप पर मारकर उपकरणों को नुकसान भी पहुंचाया था. अनुभवी दीप्ति शर्मा नौवें स्थान के साथ शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं. स्नेह राणा तीन स्थान के फायदे से 38वें पायदान पर हैं. 

देखिए अन्य खिलाड़ियों की रैंकिंग
पिछले मंगलवार को टॉन्टन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी महिला चैंपियनशिप श्रृंखला के अंतिम एकदिवसीय मैच में शतक जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाने वाली इंग्लैंड की ऑलराउंडर नताली स्किवर ब्रंट करियर में पहली बार बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने में सफल रही. स्किवर ब्रंट ने 129 रन की पारी से पहले नाबाद 111 रन भी बनाए थे जिससे वह बेथ मूनी को पछाड़ने में सफल रहीं. उन्होंने ऑलराउंडर की सूची के शीर्ष पर भी वेस्टइंडीज की कंप्तान हेली मैथ्यूज पर 39 अंक की बढ़त बना ली है. 

ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एशलेग गार्डनर ऑलराउंडर की सूची में दो स्थान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. उन्होंने बल्लेबाजी और गेंदबाजी सूची में भी अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की. वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में चार स्थान के फायदे से 21वें जबकि गेंदबाजों की रैंकिंग में पांचवें स्थान पर हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़