वर्ल्ड कप के लिए घोषित टीम इंडिया पर हरभजन ने उठाए सवाल, कहा- इनकी कमी खलेगी

हरभजन ने कहा कि मुझे लगता है कि टीम में दो लोगों की कमी है . युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह . बायें हाथ का तेज गेंदबाज होने के नाते वह काफी उपयोगी रहता .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 7, 2023, 07:35 PM IST
  • जानिए क्या बोले हरभजन सिंह
  • सूर्या को बताया एक्स फैक्टर
वर्ल्ड कप के लिए घोषित टीम इंडिया पर हरभजन ने उठाए सवाल, कहा- इनकी कमी खलेगी

नई दिल्लीः भारत के पूर्व आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने गुरुवार को कहा कि आगामी वनडे विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय भारतीय टीम में युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह की कमी खल रही है. चहल और अर्शदीप को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली जिसका ऐलान अजित अगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने मंगलवार को किया . 

जानिए क्या बोले हरभजन सिंह
हरभजन ने कहा कि मुझे लगता है कि टीम में दो लोगों की कमी है . युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह . बायें हाथ का तेज गेंदबाज होने के नाते वह काफी उपयोगी रहता . उन्होंने कहा ,‘‘अगर वह शुरूआत में दो विकेट दिला देता . मैं यह नहीं कह रहा कि दाहिने हाथ के गेंदबाज ऐसा नहीं कर सकते लेकिन बायें हाथ के गेंदबाज का सटीक एंगल विकेट दिलाने में मददगार होता है. 

ऑस्ट्रेलिया का दिया उदाहरण
आस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क का उदाहरण देते हए उन्होंने कहा , आप देख सकते हैं कि शाहीन शाह अफरीदी और मिचेल स्टार्क कितने प्रभावी साबित हो रहे हैं . उन्होंने कहा , जब आस्ट्रेलिया ने विश्व कप जीता तो मिचेल स्टार्क की अहम भूमिका रही . उन्होंने पहली ही गेंद पर ब्रेंडन मैकुलम को आउट किया . उस रफ्तार के साथ भीतर को आती हुई गेंद हमेशा चुनौतीपूर्ण होती है .

चहल की जमकर तारीफ
हरभजन ने कहा ,‘‘चहल मैच विनर है . उसने किसी दूसरे स्पिनर से ज्यादा विकेट लिये हैं .वह किसी और देश के लिये खेल रहा होता तो हर समय अंतिम एकादश में होता .’’ उन्होंने कहा ,‘‘ इतना सब कुछ साबित करने के बाद उसे टीम में होना चाहिये . मैं टीम प्रबंधन का अंग होता तो उसे जरूर चुनता . हम सभी चाहते हैं कि भारतीय क्रिकेट अच्छा करे . विश्व कप में ये खिलाड़ी असरदार होते . भारत को इन दोनों की कमी खलेगी .’’

सूर्या को बताया एक्स फैक्टर
हरभजन के अनुसार सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के ‘एक्स फैक्टर’ हो सकते हैं . उन्होंने कहा ,‘‘ सूर्यकुमार पूरा पैकेज है . जिस क्रम पर वह बल्लेबाजी करता है , मुझे नहीं लगता कि भारत में उससे बेहतर उस क्रम के लिये कोई बल्लेबाज है . पांचवें या छठे नंबर पर वह जैसी बल्लेबाजी करता है , मुझे नहीं लगता कि विराट, रोहित या संजू भी कर सकते हैं .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़