FIFA World Cup 2022: एक बार फिर से विश्वकप से बाहर हो सकते हैं नेमार, सूजे घुटने के साथ लिखा भावुक मैसेज

FIFA World Cup 2022: नेमार अपने सूजे हुए टखने की एक तस्वीर पोस्ट करने के बावजूद फुटबॉल विश्व कप में वापसी की योजना बना रहे हैं. गुरुवार को सर्बिया पर ब्राजील की 2-0 की जीत के दौरान चोटिल होने के बाद नेमार के दाहिने टखने का इलाज चल रहा है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2022, 01:46 PM IST
  • 2014 में भी चोटिल हुए थे नेमार, अगले ही मैच में टूटा था टीम का सपना
  • नेमार ने इंस्टाग्राम पर लिखा भावुक संदेश
FIFA World Cup 2022: एक बार फिर से विश्वकप से बाहर हो सकते हैं नेमार, सूजे घुटने के साथ लिखा भावुक मैसेज

FIFA World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फीफा विश्वकप 2022 में ब्राजील की टीम को अपने दूसरे मैच से पहले बड़ा झटका लगा है और उसके स्टार स्ट्राइकर नेमार विश्वकप से बाहर होने की कगार पर आ खड़े हुए हैं. अगर ऐसा होता है तो यह पहली बार नहीं होगा जब विश्वकप के दौरान वो चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर होंगे. इससे पहले 2014 के फीफा विश्वकप में भी उन्हें पीठ की चोट लगी थी, जिसके चलते उनकी टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ा था.

2014 में भी चोटिल हुए थे नेमार, अगले ही मैच में टूटा था टीम का सपना

नेमार 2014 में कोलंबिया के खिलाफ खेले गये क्वार्टरफाइनल में चोटिल हो गये थे जिसके चलते वो ब्राजील के लिये सेमीफाइनल नहीं खेल पाये थे और उनकी टीम को सेमीफाइनल में जर्मनी के हाथों 1-7 से हार का सामना करना पड़ा था. 2022 में भी उनकी टीम ने जीत के साथ शुरुआत की है लेकिन उनकी चोट ने फिर से फैन्स के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं.

सर्बिया के खिलाफ मैच में चोटिल हुए थे नेमार

ब्राजील की टीम गुरुवार को सर्बिया के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने उतरी थी जिसमें उसने 2-0 से जीत जरूर हासिल की लेकिन नेमार के दाहिने टखने में चोट गई जिसका फिलहाल इलाज चल रहा है. टीम के डॉक्टर्स ने फिलहाल इतना ही कहा है कि नेमार सोमवार को स्विट्जरलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे. इतना ही नहीं उन्हें ठीक होकर वापसी करने में कितना समय लग सकता है इसकी भी कोई समय-सीमा नहीं है.

फिलहाल डॉक्टर्स नेमार के वापसी कर पाने को लेकर भी कोई अपडेट देने से बच रहे हैं, इसके बीच नेमार ने अपने सूजे हुए टखने की एक तस्वीर पोस्ट कर भावुक मैसेज लिखा और साफ किया कि उनकी कोशिश है कि वो फुटबॉल विश्व कप में वापसी कर सकें. 

नेमार ने इंस्टाग्राम पर लिखा भावुक संदेश

नेमार ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा कि वह अपने करियर के ‘सबसे कठिन क्षणों में से एक’ का सामना कर रहे हैं लेकिन वह वापसी की संभावनाओं के बारे में होपफुल हैं. नेमार ने कहा कि वह इस विश्व कप का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. 

उन्होंने एक इंस्टाग्राम स्टोरी में अपने सूजे हुए टखने की दो तस्वीरें दिखाईं. नेमार ने लिखा, ‘हां, मैं चोटिल हूं. दर्द भी है और पीड़ा भी होगी. लेकिन मुझे यकीन है कि मेरे पास वापसी का मौका होगा क्योंकि मैं अपने देश, अपने साथियों और खुद की मदद करने के लिए हर संभव कोशिश करूंगा. मेरे जीवन में कुछ भी आसान नहीं था या मुझे कुछ भी थाली में परोसकर नहीं दिया गया था. मुझे हमेशा अपने सपनों और अपने उद्देश्यों को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी.’

इसे भी पढ़ें- IND vs NZ 2nd ODI: हैमिल्टन में भारत के लिये बारिश बनी विलेन, न्यूजीलैंड के पास अजेय बढ़त

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़