FIFA World Cup 2022: घाना के लिये चमके मोहम्मद कुडूस, विवादित गोल से हारी साउथ कोरिया

FIFA World Cup 2022: दक्षिण कोरिया ने दूसरे हाफ में कड़ी चुनौती पेश की लेकिन इसके बावजूद मोहम्मद कुडूस के दो गोल से घाना ने फीफा विश्व कप के ग्रुप एच मैच में सोमवार को यहां 3-2 की जीत के साथ नॉकआउट में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 29, 2022, 08:42 AM IST
  • कुडूस ने दो गोल दाग घाना को दिलाई जीत
  • दूसरे हाफ में साउथ कोरिया ने की थी जबरदस्त वापसी
FIFA World Cup 2022: घाना के लिये चमके मोहम्मद कुडूस, विवादित गोल से हारी साउथ कोरिया

FIFA World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फीफा विश्वकप 2022 में घाना की टीम ने बेहद रोमांचक मैच में मोहम्मद कुडूस के दो गोलों के दम पर जीत हासिल कर ली है. इस जीत के साथ ही घाना की टीम को अंतिम 16 में पहुंचने के लिये आखिरी ग्रुप मैच में सिर्फ ड्रॉ की दरकार रह गई है. वहीं पर इस ग्रुप से पुर्तगाल की टीम पहले ही अपने दोनों मैचों में जीत हासिल कर नॉकआउट स्टेज के लिये क्वालिफाई कर गई है.

कुडूस ने दो गोल दाग घाना को दिलाई जीत

साउथ कोरिया के साथ खेले गये इस मैच में घाना की टीम ने पहले हाफ में ही शानदार प्रदर्शन किया जबकि दूसरे हाफ में साउथ कोरिया की टीम ने वापसी करते हुए कड़ी चुनौती पेश की. हालांकि 68वें मिनट में मोहम्मद कुडूस की ओर से किये गये तीसरे गोल ने उनकी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी. इसके चलते घाना की टीम ने 3-2 से जीत हासिल की. वहीं पहला मैच ड्रॉ खेलने के बाद साउथ कोरिया की टीम को अंतिम-16 में पहुंचने के लिये अपने आखिरी मैच में हर हाल में जीत की दरकार है और जीत का अंतर कम से कम 3 गोल होना चाहिये. 

दूसरे हाफ में साउथ कोरिया ने की थी जबरदस्त वापसी

पुर्तगाल के खिलाफ शिकस्त के साथ अभियान शुरू करने वाले घाना के लिए मोहम्मद सालिसू ने भी एक गोल दागा. सालिसू ने 24वें मिनट में घाना को बढ़त दिलाई जिसके बाद कुडूस ने 34वें मिनट में एक और गोल दागकर टीम को 2-0 से आगे कर दिया. कोरिया की टीम जब 0-2 से पीछे चल रही थी तब चो ग्यु सुंग ने तीन मिनट के अंतर पर दो गोल दागकर स्कोर 2-2 किया. कोरिया की टीम ने दूसरे हाफ में बेहतर खेल दिखाया. ग्यु सुंग ने 58वें मिनट में घाना की बढ़त को कम किया और फिर 61वें मिनट में एक और गोल दागकर कोरिया को बराबरी दिला दी. 

कुडूस ने 68वें मिनट में गोल करके घाना को 3-2 से आगे किया जो निर्णायक स्कोर साबित हुआ. मैच के अंतिम मिनटों में घाना ने रक्षात्मक रवैया अपनाया. कोरिया ने इस बीच कई मूव बनाए लेकिन टीम को गोल करने में सफलता नहीं मिली. घाना की जीत में गोलकीपर लॉरेंस एटीजिगी की अहम भूमिका रही जिन्होंने कोरिया के कई हमलों को नाकाम किया.

इसे भी पढ़ें- FIFA World Cup 2022: नॉकआउट स्टेज में पहुंचा ब्राजील, नेमार के बिना स्विटजरलैंड को हराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़