शमी की खतरनाक गेंद ने उड़ाई वॉर्नर की गिल्लियां, वीडियो देख मुंह से निकलेगा- गजब क्या बॉल थी

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का घमासान शुरू हो चुका है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सीरीज के पहले मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 9, 2023, 12:07 PM IST
  • शुरुआती के ओवरों में ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका
  • मोहम्मद शमी के नाम रहा दूसरा विकेट
शमी की खतरनाक गेंद ने उड़ाई वॉर्नर की गिल्लियां, वीडियो देख मुंह से निकलेगा- गजब क्या बॉल थी

नई दिल्लीः भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का घमासान शुरू हो चुका है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सीरीज के पहले मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. क्रीज पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को शुरुआती ओवरों में ही दो झटके लगे.

सीरज ने किया ख्वाजा को आउट

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने उस्मान ख्वाजा को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई है. इस दौरान उस्मान ख्वाजा मात्र एक ही रन बना पाए थे कि तब तक मोहम्मद सिराज ने उन्हें LBW आउट कर क्रीज से बाहर का रास्ता दिखा दिया. 

मोहम्मद शमी के नाम रहा दूसरा विकेट

वहीं, मोहम्मद शमी ने डेविड वॉर्नर को बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया और टीम को दूसरी सफलता दिलाई. दरअसल, डेविड वॉर्नर शमी की गेंद को भांप ही नहीं पाए और गेंद सीधे उनके स्टंप से जा लगी और गिल्लियां बिखर गई. शमी की यह गेंद इनस्विंग थी, जो पिच पर टप्पा खाते ही बल्लेबाज के स्टंप की गिल्लियां उड़ा ले गई.

आउट होने के बाद डेविड वॉर्नर बहुत ही बुझे मन से पवेलियन की ओर लौटे. वॉर्नर मात्र एक रन ही पाए. इसके बाद स्टीव स्मीथ और मार्नस लाबुशेन ने ऑस्ट्रेलिया पारी को आगे बढ़ाया. 

सूर्यकुमार यादव ने किया टेस्ट में डेब्यू

याद रहे कि नागपुर में जारी इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों सूर्यकुमार यादव और श्रीकर भरत ने डेब्यू किया है. सूर्यकुमार यादव भारत की ओर से टेस्ट में खेलने वाले 304वें खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले सूर्यकुमार यादव टी20 फॉर्मेट में अपनी धुआंधार पारी से सबका दिल जीत चुके हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि टेस्ट फॉर्मेट में भी सूर्यकुमार का जलवा देखने को मिल सकता है. 

ये भी पढ़ेंः ऋषभ पंत पर भड़के पूर्व दिग्गज, कहा- ठीक होते ही मारूंगा थप्पड़

 Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़