फिर से ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बन सकते हैं डेविड वॉर्नर, खत्म होगा लाइफटाइम बैन

David Warner lifetime Captaincy Ban: डेविड वॉर्नर आगामी हफ्तों में खुद की कप्तानी पर लगे आजीवन प्रतिबंध को समाप्त करने के लिये क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से चर्चा करेंगे क्योंकि बोर्ड पूर्व वनडे कप्तान एरॉन फिंच की जगह यह जिम्मेदारी किसी अन्य खिलाड़ी को सौंपना चाहता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 13, 2022, 03:08 PM IST
  • रेस में कमिंस हैं सबसे आगे
  • बॉल टैम्परिंग के चलते लगा था आजीवन बैन
फिर से ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बन सकते हैं डेविड वॉर्नर, खत्म होगा लाइफटाइम बैन

David Warner lifetime Captaincy Ban: डेविड वॉर्नर आगामी हफ्तों में खुद की कप्तानी पर लगे आजीवन प्रतिबंध को समाप्त करने के लिये क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से चर्चा करेंगे क्योंकि बोर्ड पूर्व वनडे कप्तान एरॉन फिंच की जगह यह जिम्मेदारी किसी अन्य खिलाड़ी को सौंपना चाहता है. फिंच ने खराब फॉर्म के कारण रविवार को वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की जबकि अगले साल भारत में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप के लिये महज 12 महीने का समय बचा है.

रेस में कमिंस हैं सबसे आगे

टेस्ट कप्तान पैट कमिंस इस जिम्मेदारी को संभालने के लिये प्रबल दावेदार हैं, लेकिन यह निर्भर करेगा कि वह अपना कार्यभार संभाल सकेंगे या नहीं. लेकिन वॉर्नर भी इस दौड़ में शामिल हो सकते हैं क्योंकि कई पूर्व और मौजूदा खिलाड़ियों ने उनके आजीवन प्रतिबंध को समाप्त करने की बात कही है. 

वॉर्नर ने ‘फॉक्सस्पोर्ट्स डॉट कॉम एयू’ से कहा, ‘मैंने निक हॉकले से बात की है, हम मिलने की कोशिश करेंगे. इस समय यह बहुत मुश्किल है लेकिन मुझे भरोसा है कि अगले दो हफ्तों में हम शायद ऐसा कर पायेंगे. लेकिन किसी भी चीज के लिये जल्दबाजी नहीं है.’

बॉल टैम्परिंग के चलते लगा था आजीवन बैन

दक्षिण अफ्रीका में 2018 में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ से कप्तानी छीन ली गयी और उन्हें दो वर्षों तक ऑस्ट्रेलिया की अगुआई करने से प्रतिबंधित कर दिया गया जबकि वॉर्नर को इससे कहीं कड़ी सजा दी गयी और उनकी कप्तानी पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया. 

वॉर्नर के लिये फिर से कप्तानी की जिम्मेदारी दिया जाना सम्मानजनक होगा. उन्होंने कहा,‘मेरी इस पर कोई चर्चा नहीं हुई है. लेकिन मुझे लगता है कि अगर कप्तानी का मौका मिलता है तो यह सम्मानजनक होगा.’

इसे भी पढ़ें- चयनकर्ताओं से हुई बड़ी गलती, जानें क्यों T20 विश्वकप के लिये सही चयन नहीं हैं मोहम्मद शमी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़