IND vs AUS: भारत दौरे से बाहर हुए ऑस्ट्रेलिया के 3 धुरंधर क्रिकेटर, इन युवाओं को मिला मौका

Australia Tour of India 2022: स्टार ते गेंदबाज मिचेल स्टार्क घुटने की चोट से जूझ रहे हैं जबकि मार्श को टखने में और स्टोइनिस को कमर में परेशानी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 14, 2022, 04:12 PM IST
  • वार्नर को पहले ही नहीं मिली थी जगह
  • भारत से 3 टी20 खेलेगी कंगारू टीम
IND vs AUS: भारत दौरे से बाहर हुए ऑस्ट्रेलिया के 3 धुरंधर क्रिकेटर, इन युवाओं को मिला मौका

नई दिल्ली: Australia Tour of India 2022: आस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैच के टी20 सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम को अंतरराष्ट्रीय दौरे में मिशेल मार्श, मिशेल स्टार्क और मार्कस स्टोइनिस की सेवाएं नहीं मिल पायेंगी क्योंकि ये तीनों चोटों के कारण बुधवार को श्रृंखला से बाहर हो गये. 

स्टार ते गेंदबाज मिचेल स्टार्क घुटने की चोट से जूझ रहे हैं जबकि मार्श को टखने में और स्टोइनिस को कमर में परेशानी है. ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ के अनुसार ये चोट इतनी गंभीर नहीं हैं लेकिन क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों को जोखिम में नहीं डालने का फैसला किया जो अगले महीने घरेलू सरजमीं पर खेला जायेगा. 

वार्नर को पहले ही नहीं मिली थी जगह

डेविड वॉर्नर को टूर पर पहले ही आराम दिया जा चुका है जिससे आस्ट्रेलियाई टीम पर काफी असर पड़ेगा. आस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने नाथन एलिस, डेनियल सैम्स और सीन एबोट को स्टार्क, मार्श और स्टोइनिस की जगह शामिल किया है. मार्श और स्टोइनिस को जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला के दौरान चोट लगी थी. लेकिन स्टार्क को घुटने के स्कैन के बाद बुधवार को टीम से बाहर किया गया. 

भारत के खिलाफ 3 टी20 खेलेगी कंगारू टीम

आस्ट्रेलिया मेजबान भारत के खिलाफ मोहाली में 20 सितंबर, नागपुर में 23 सितंबर और हैदराबाद में 25 सितंबर को तीन टी20 मैच खेलेगा. भारत दौरे के बाद आस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिये वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला खेलनी हैं.

ये भी पढ़ें- 6 महीने पहले ही मिशन मोड में रोहित शर्मा की आर्मी, जहीर खान को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़