BCCI ने महिला क्रिकेटर्स की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट की जारी, जानें किन प्लेयर्स को मिला प्रमोशन

BCCI Women Annual Contract list: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने महिला क्रिकेटर्स के सलाना कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट जारी की है, जिसके तहत युवा विकेटकीपर बैटर रिचा घोष और जेमिमा रौड्रिग्स को प्रमोशन दिया गया है तो वहीं पर कुछ खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता भी दिखा दिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 27, 2023, 07:35 PM IST
  • कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर हो गए हैं ये प्लेयर्स
  • महिला क्रिकेटर्स को जानें कितना मिलता है पैसा
BCCI ने महिला क्रिकेटर्स की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट की जारी, जानें किन प्लेयर्स को मिला प्रमोशन

BCCI Women Annual Contract list: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने महिला क्रिकेटर्स के सलाना कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट जारी की है, जिसके तहत युवा विकेटकीपर बैटर रिचा घोष और जेमिमा रौड्रिग्स को प्रमोशन दिया गया है तो वहीं पर कुछ खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता भी दिखा दिया गया है.

कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर हो गए हैं ये प्लेयर्स

बीसीसीआई ने 2022-23 सत्र के लिये रिचा घोष और जेमिमा रौड्रिग्स को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में बी ग्रेड में प्रमोशन मिला है जबकि शिखा पांडे और तानिया भाटिया बाहर हो गई हैं. यह सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट अक्टूबर से सितंबर का होता है लेकिन बीसीसीआई ने बृहस्पतिवार को इसका ऐलान किया.

महिला क्रिकेटर्स को जानें कितना मिलता है पैसा

बीसीसीआई की ओर से ए ग्रेड वाले खिलाड़ी को मैच फीस से अलग 50 लाख , बी वाले को 30 लाख और सी कैटेगरी में 10 लाख रूपये मिलते हैं. बोर्ड ने ए श्रेणी में सिर्फ कप्तान हरमनप्रीत कौर, बल्लेबाज स्मृति मंधाना और हरफनमौला दीप्ति शर्मा को रखा है.

राजेश्वरी को मिला डिमोशन तो पूनम हुई बाहर

स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ को बी श्रेणी में डाल दिया गया है. लेग स्पिनर पूनम यादव को कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिला है जो पिछली बार ए श्रेणी में थी. वह मार्च 2022 के बाद से भारत के लिये नहीं खेली हैं.

17 खिलाड़ियों को मिला है लिस्ट में मौका

अनुभवी तेज गेंदबाज शिखा पांडे को भी कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिला है. तेज गेंदबाज रेणुका ठाकुर को बी श्रेणी का कॉन्ट्रैक्ट मिला है. पिछले साल महिला क्रिकेटरों के लिये समान वेतन का ऐलान करने वाले बीसीसीआई ने 17 महिला क्रिकेटरों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट दिये हैं.

जानें कैसी है प्लेयर्स की सूची :

ए श्रेणी : हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा

बी श्रेणी : रेणुका ठाकुर, जेमिमा रौड्रिग्स, शेफाली वर्मा, रिचा घोष और राजेश्वरी गायकवाड़

सी श्रेणी : मेघना सिंह, देविका वैद्य, एस मेघना, अंजलि सरवानी, पूजा वस्त्राकर, स्नेह राणा, राधा यादव, हरलीन देओल और यस्तिका भाटिया.

इसे भी पढ़ें- इंग्लिश क्रिकेटर्स को फुसला रही हैं IPL की टीमें, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ने के लिए दिया 50 करोड़ का ऑफर- Report

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़.

ट्रेंडिंग न्यूज़