T20 World Cup से बाहर नहीं हुए हैं जसप्रीत बुमराह, सौरव गांगुली का चौंकाने वाला बयान

पहले खबरें सामने आई थीं कि पीठ में दर्द की समस्या के चलते जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. पीठ के दर्द की समस्या के चलते जसप्रीत बुमराह एशिया कप का हिस्सा भी नहीं बन पाए थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 30, 2022, 10:44 PM IST
  • अभी टी20 विश्वकप से बाहर नहीं हुए बुमराह- गांगुली
  • मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया भेजने की मांग
T20 World Cup से बाहर नहीं हुए हैं जसप्रीत बुमराह, सौरव गांगुली का चौंकाने वाला बयान

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट फैंस ने जैसे ही ये खबर सुनी कि जसप्रीत बुमराह पूरे टी20 विश्वकप से बाहर हो गए हैं, तुरंत देशभर के क्रिकेट प्रेमी निराश हो गए. जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के सबसे बड़े मैच विनर माने जाते हैं और उनका वर्लडकप खेलना सबसे जरूरी था. 

हालांकि बीसीसीआई सूत्रों ने भी इस बात की पुष्टि कर दी थी कि बुमराह पूरे वर्ल्डकप से बाहर रहेंगे लेकिन बीसीसीआई के बॉस सौरव गांगुली के एक बयान ने हलचल बढ़ा दी है. 

अभी बाहर नहीं हुए बुमराह- गांगुली

सौरव गांगुली ने एक साक्षात्कार में कहा, ''जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए हैं. वर्ल्ड कप की शुरुआत होने में वक्त है. हमें इंतजार करना चाहिए और कुछ भी जल्दबाजी में नहीं कहना चाहिए.''

पहले खबरें सामने आई थीं कि पीठ में दर्द की समस्या के चलते जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. दरअसल, पीठ के दर्द की समस्या के चलते जसप्रीत बुमराह एशिया कप का हिस्सा भी नहीं बन पाए थे. वर्तमान दक्षिण अफ्रीका सीरीज से बुमराह को बाहर भी किया जा चुका है और उनकी जगह पर मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया. 

मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया भेजने की मांग

पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज और सीनियर चयन समिति के सदस्य सबा करीम का मानना है कि यदि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम से बाहर हो जाते हैं तो उनकी जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टीम में लेना चाहिए. गुरुवार से इस बात की रिपोर्ट आई कि बुमराह पीठ की चोट के चलते विश्व कप से बाहर हो सकते हैं. शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के शेष दो मैचों के लिए भारतीय टीम में बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है.

दक्षिण अफ्ऱीका के विरुद्ध तिरुवनंतपुरम में खेले गए पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच के टॉस के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने बताया था कि बुमराह को हल्की सी चोट लगी है. इसकी गंभीरता तब सामने आई जब शुक्रवार को बीसीसीआई ने बयान जारी करते हुए कहा कि बुमराह पीठ में लगी चोट के बाद मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और दक्षिण अफ्ऱीका के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाएंगे.

वर्तमान समय में पावरप्ले की तुलना में डेथ गेंदबाज भारत की सबसे बड़ी चिंता रही है. हर्षल पटेल अपनी लय तलाश रहे हैं और भुवनेश्वर कुमार रन रोकने में नाकाम रहे हैं. ऐसे में बुमराह का भारतीय टीम में होना सबसे जरूरी है. 

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी क्रिकेट में छाया मातम, हफ्ते भर में लगातार दूसरे क्रिकेटर की हार्ट अटैक से मौत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़