Women T20 World Cup: जानें कौन हैं श्रीलंका की ये महिला खिलाड़ी जो दिलाती हैं 'तिलकरत्ने दिलशान' की याद, 7 विकेट से बांग्लादेश को रौंदा

Women T20 World Cup: साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे महिला टी20 विश्वकप 2022 का आगाज हो चुका है और जहां पर ग्रुप ए में टॉप पर काबिज श्रीलंका की टीम ने लगातार दो जीत के साथ शानदार प्रदर्शन जारी रखा है. इस बीच सोशल मीडिया पर महिला क्रिकेट टीम की उस स्टार खिलाड़ी का वीडियो वायरल हो रहा है जो कि फैन्स को तिलकरत्ने दिलशान की याद दिला रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 13, 2023, 01:39 PM IST
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है हर्षिता का दिलस्कूप
  • खराब शुरुआत के बाद भी जीती श्रीलंका
Women T20 World Cup: जानें कौन हैं श्रीलंका की ये महिला खिलाड़ी जो दिलाती हैं 'तिलकरत्ने दिलशान' की याद, 7 विकेट से बांग्लादेश को रौंदा

Women T20 World Cup: साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे महिला टी20 विश्वकप 2022 का आगाज हो चुका है और श्रीलंका की टीम ने पहले दो मैचों में शानदार जीत हासिल की है. टूर्नामेंट का आगाज श्रीलंका और साउथ अफ्रीका की टीम के बीच हुआ जिसमें 129 रनों का बचाव करते हुए 3 रनों की रोमांचक जीत हासिल की. वहीं टी20 विश्वकप के दूसरे मैच में श्रीलंका की टीम का सामना बांग्लादेश से हुआ और उसने एक बार फिर से 7 विकेट से जीत हासिल कर ग्रुप ए में पहला स्थान हासिल कर लिया है.

इस दौरान सोशल मीडिया पर श्रीलंका की एक महिला खिलाड़ी पूरी तरह से छाई हैं जो कि श्रीलंका के पूर्व दिग्गज तिलकरत्ने दिलशान की याद दिला रही हैं. इस खिलाड़ी का नाम हर्षिता मदावी है जो कि पहले ही मैच में दिलशान की तरह खेले गये दिलस्कूप की वजह से चर्चा में बनी हुई हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है हर्षिता का दिलस्कूप

हर्षिता के दिलस्कूप शॉट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसे खुद आईसीसी ने शेयर किया है. आईसीसी ने एक कंबाइन वीडियो शेयर किया है जिसमें दिलशान के 2009 टी20 विश्वकप में खेले गये शॉट की झलक है तो वहीं पर हर्षिता के दिलस्कूप का वीडियो भी शामिल है. इस वीडियो के सामने आने के बाद फैन्स हर्षिता को महिला क्रिकेट का दिलशान पुकारने लगे हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

दूसरे ही मैच में अर्धशतक जड़ दिलाई जीत

हर्षिता ने पहले मैच में भले ही सिर्फ 8 रन की पारी खेली थी लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मैच में न सिर्फ उन्होंने 69 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली बल्कि टीम को मैच जिताने के बाद प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी अपने नाम किया. केपटाउन के न्यूलैंडस मैदान पर खेले गये इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 126 रन ही बना सकी.

खराब शुरुआत के बाद भी जीती श्रीलंका

बांग्लादेश की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और श्रीलंकाई गेंदबाज रनासिंघे (3 विकेट) और चमारी अटापट्टु (2 विकेट) का तोड़ भी उसके बैटर नहीं ढूंढ सके, इसकी वजह से बांग्लादेश की टीम 126 रन ही बना सकी. बांग्लादेश की ओर से शमीमा सुल्ताना (20), शोभना मिस्त्री (29), निगार सुल्ताना (28) और लता मंडल (11) ही दहांई के आंकड़े को पार कर सकी. जवाब में श्रीलंका की टीम की भी शुरुआत कुछ खास नहीं रही और उसने महज 25 रन के स्कोर पर अपने 3 विकेट खो दिये.

शुरुआती झटकों के बाद हर्षिता मादावी (69*) और नाकाक्षी डि सिल्वा (41*) ने चौथे विकेट के लिये नाबाद 104 रनों की साझेदारी कर टीम को 10 गेंद पहले ही जीत दिला दी. बांग्लादेश के लिये मारुफा अखर ने ही तीनों विकेट अपने नाम किये लेकिन किसी और गेंदबाज से मदद न मिल पाने की वजह से श्रीलंका की टीम ने 7 विकेट से इस मैच को अपने नाम कर लिया.

इसे भी पढ़ें- Women T20 World Cup 2023: पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास, न्यूजीलैंड को रौंद हासिल की विश्वकप की सबसे बड़ी जीत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़