अपने देश में नहीं रहना चाहते पाकिस्तान के खिलाड़ी, कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद हुए लापता

Pakistan at Commonwealth Games 2022: बर्मिंघम में खेले गये कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का समापन हो गया है और 71 देशों के खिलाड़ी अपने-अपने देश वापस लौट रहे हैं. इन खेलों में जहां भारत ने 61 पदक जीतकर चौथे पायदान पर सफर खत्म किया तो वहीं पर पड़ोसी देश पाकिस्तान ने 2 गोल्ड समेत कुल 8 पदक जीते और 18वें पायदान पर खत्म किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 11, 2022, 10:02 AM IST
  • एयरपोर्ट से गायब हुए पाकिस्तानी मुक्केबाज
  • पहले भी दौरे के बीच से भागे हैं पाकिस्तानी खिलाड़ी
अपने देश में नहीं रहना चाहते पाकिस्तान के खिलाड़ी, कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद हुए लापता

Pakistan at Commonwealth Games 2022: बर्मिंघम में खेले गये कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का समापन हो गया है और 71 देशों के खिलाड़ी अपने-अपने देश वापस लौट रहे हैं. इन खेलों में जहां भारत ने 61 पदक जीतकर चौथे पायदान पर सफर खत्म किया तो वहीं पर पड़ोसी देश पाकिस्तान ने 2 गोल्ड समेत कुल 8 पदक जीते और 18वें पायदान पर खत्म किया. हालांकि अब जब खेल समाप्त हो गये हैं तो पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ी अपने देश वापस नहीं जाना चाह रहे हैं.

एयरपोर्ट से गायब हुए पाकिस्तानी मुक्केबाज

इस लिस्ट में पाकिस्तान के मुक्केबाज सुलेमान बलूच और नजीर उल्लाह खान शामिल हैं जो कि कॉमनवेल्थ खेलों के समापन के बाद बर्मिंघम से लापता हो गये हैं. पाकिस्तान बॉक्सिंग फेडरेशन (पीबीएफ) ने स्थानीय अधिकारियों की मदद से मुक्केबाजों की तलाश शुरू कर दी है.

समा टीवी ने बताया कि नजीर और सुलेमान के यात्रा दस्तावेज अभी भी पीबीएफ के कब्जे में हैं. सूत्रों के मुताबिक, दोनों पाकिस्तान रवाना होने से पहले हवाईअड्डे से लापता हो गए हैं. पाकिस्तान ओलंपिक संघ ने मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन किया है.

पीओए के महासचिव मोहम्मद खालिद महमूद ने कहा, "हम इन मुक्केबाजों को किसी भी कीमत पर देश का नाम खराब नहीं करने देंगे. ब्रिटिश पुलिस जल्द ही उन्हें ढूंढ़ लेगी."

पहले भी दौरे के बीच से भागे हैं पाकिस्तानी खिलाड़ी

उल्लेखनीय है कि हैवीवेट मुक्केबाज (86-92 किग्रा) नजीर को 16वें राउंड में नॉकआउट किया गया था, जबकि सुलेमान बलूच 32वें राउंड में लाइट वेल्टरवेट वर्ग (60-63.5 किग्रा) में हाल ही में संपन्न राष्ट्रमंडल खेल के दौरान हार गए थे. राष्ट्रमंडल खेलों के लिए पाकिस्तान के दल में पांच मुक्केबाज और चार अधिकारी शामिल थे.

इससे पहले पाकिस्तानी तैराक फैजान अकबर इसी साल जून में वहां पहुंचने के बाद हंगरी में लापता हो गए थे. 22 वर्षीय, जो चार बार के राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता हैं, बुडापेस्ट में 19 वीं फिना विश्व चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए तैयार थे. समा टीवी ने बताया कि अकबर ने अपने रूममेट को बिना बताए बुडापेस्ट में अपने होटल से चेक आउट किया और फिर नहीं लौटा.

इसे भी पढ़ें- Asia Cup 2022: केएल राहुल की वापसी ने तोड़ा इस बैटर का सपना, अब विश्वकप की रेस से भी हो सकता है बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़