राममंदिर प्राण प्रतिष्णा: कल नहीं बंद होगा एम्स में काम, पहले ढाई बजे तक अस्पताल बंद रखने का हुआ था निर्णय

 AIIMS के अलावा लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज ने भी ओपीडी और आपातकालीन सहित सभी सेवाओं के सोमवार को दिनभर चालू रहने की घोषणा की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 21, 2024, 08:04 PM IST
  • अस्पताल ने रविवार को दी है जानकारी.
  • पहले के निर्णय को अब बदला गया.
राममंदिर प्राण प्रतिष्णा: कल नहीं बंद होगा एम्स में काम, पहले ढाई बजे तक अस्पताल बंद रखने का हुआ था निर्णय

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर 22 जनवरी को बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) सेवाएं अपराह्न 2:30 बजे तक बंद रखने के अपने फैसले को वापस ले लिया है. नए आदेश के मुताबिक अब सोमवार को ओपीडी खुली रहेगी. अस्पताल ने इसकी जानकारी रविवार को दी है.

AIIMS की ओपीडी निर्धारित तिथि पर अस्पताल आने वाले मरीजों की देखभाल के लिए खुली रहेगी जिससे उन्हें किसी भी तरह की असुविधा न हो और डॉक्टरों की सुविधा मिल सके. इससे पहले एम्स द्वारा जारी एक ज्ञापन में कहा गया था कि सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है. अस्पताल ने हालांकि यह भी कहा था कि महत्वपूर्ण और आपातकालीन सेवाएं चालू रहेंगी. AIIMS के अलावा लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज ने भी ओपीडी और आपातकालीन सहित सभी सेवाओं के सोमवार को दिनभर चालू रहने की घोषणा की है.

अयोध्या में तैयारी पूरी
बता दें कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से संबंधित सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. बड़ी संख्या में अतिथि अयोध्या पहुंच भी चुके हैं. कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में रामलला का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम संपन्न होगा. कार्यक्रम को लेकर पूरे देश में उल्लास का माहौल है. 

दिल्ली के मंदिरों की भी विशेष सुरक्षा
अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी के प्रमुख मंदिरों और विभिन्न बाजारों में बहु-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है और सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है. पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पूर्व) जॉय तिर्की ने कहा-किसी को भी कानून व्यवस्था भंग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी. मंदिरों और बाजारों में बहुस्तरीय सुरक्षा जांच चौकियां स्थापित की गई हैं. रात्रि गश्त करने वाले कर्मचारियों को होटल, गेस्ट हाउस और धर्मशालाओं की जांच करने का निर्देश दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः इस कांग्रेस शासित राज्य में 22 जनवरी को छुट्टी का ऐलान, राम मंदिर में दीए जलाएंगे मुख्यमंत्री

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़