चीनी बॉर्डर पर भारत के जंगी विमानोंं ने किया स्काई डान्स

चीन को लगातार भारत का संदेश मिल रहा है. भारत उसकी उम्मीद से भी कहीं आगे तक आ कर उसका मुकाबला करने को तैयार है. भारतीय वायुसेना ने चीन के आगे अपनी ताकत का प्रदर्शन किया.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 5, 2020, 07:32 AM IST
    • बॉर्डर पर किया स्काई डान्स भारत के जंगी विमानोंं ने
    • गंभीर संदेश है ये चीन के लिए
चीनी बॉर्डर पर भारत के जंगी विमानोंं ने किया स्काई डान्स

नई दिल्ली. आज शनिवार चार जुलाई को भारत के जंगी विमानों ने इन्डो-चीन सीमा पर स्काई डान्स करके चीन के दिल में खौफ पैदा किया. भारतीय वायुसेना के युद्धक विमानों ने सीमा पर हवाई प्रदर्शन करके चीन को जता दिया कि तुम्हें नेस्तोनाबूद करने के लिये हैं तैयार हम !!

 

भारतीय युद्धक विमानों का ऑपरेशन

गलवान घाटी में चीन ने जो धोखा भारत के साथ किया है उसने न केवल भारत को सावधान कर दिया है बल्कि भारत को अब चीन के विरुद्ध आक्रामक भी कर दिया है. भारत की तीनों सेनाओं को युद्ध के लिये तैयार रहने को कह दिया गया है. इसके साथ ही सीमा के पास भारत के  युद्धक विमानों और हेलिकॉप्टरों के ऑपरेशन भी तेज कर दिए गये हैं.

गंभीर संदेश है ये चीन के लिये

भारत-चीन सीमा पर भारतीय सेना का शांत किन्तु आक्रामक रुख चीन के लिय कड़ा संदेश है. ऊपर से सीमा पर भारतीय वायुसेना के युद्धक विमान लगातार अपनी गड़गड़ाहट वाली गगनभेदी आवाजों के साथ हवा का सीना चीर कर आवाजाही करते नजर आ रहे हैं. चीन की सेना की निगाहों के सामने भारत के सुखोई और अपाचे विमानों के एयर ऑपरेशन एक गहरा संदेश हैं भारत की ओर से.

 

थोड़ा भी समझौता मन्जूर नहीं

वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत किसी तरह के धोखे के लिये अब तैयार नहीं है. भारतीय थल सेना के साथ ही भारतीय वायुसेना के जंगी जहाज सीमा के पास एयरबेस पर तैनात हैं जो अपनी परवाज के साथ चीन को उसकी किसी भी हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने का पूर्व-संदेश दे रहे हैं. भारतीय वायुसेना के सुखोई Su-30MKI और मिग 29 विमानों के साथ अपाचे हेलिकॉप्टर भी सीमा पर जिस अंदाज में उड़ान भर रहे हैं, लगता है युद्ध के पहले की भूमिका वाला स्काई डान्स कर रहे हों.

ये भी पढ़ें.  हीरो ने तोड़ दी 900 करोड़ की चीनी कमर 

ट्रेंडिंग न्यूज़