Who is Pratap Simha: संसद में हंगामा करने वाले दोनों घुसपैठिए BJP सांसद के पास से हुए थे संसद में दाखिल

Who is Pratap Simha: दोनों व्यक्तियों की पहचान सागर शर्मा और मनोरंजन के रूप में की गई है. वे मैसूरु से भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा का पास अपने साथ लेकर आए थे, जिससे उन्हें दर्शक दीर्घा में बैठने को स्थान मिला था.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 14, 2023, 12:42 PM IST
  • सिम्हा को हिंदुत्व के प्रचार में अपने कट्टर रुख के लिए जाना जाता है
  • पकड़े गए लोगों के नाम सागर शर्मा और मनोरंजन हैं
Who is Pratap Simha: संसद में हंगामा करने वाले दोनों घुसपैठिए BJP सांसद के पास से हुए थे संसद में दाखिल

Who is Pratap Simha: देश की संदस में बुधवार को एक बड़ी सुरक्षा चूक देखने को मिली, जहां दो व्यक्ति सार्वजनिक गैलरी से लोकसभा कक्ष में कूद गए. उन्होंने स्प्रे फैला दिया और खूब नारे लगाए. बाद में सांसदों द्वारा उन्हें काबू किया गया. यह घटना शून्यकाल के दौरान हुई. 

दोनों व्यक्तियों की पहचान सागर शर्मा और मनोरंजन के रूप में की गई है. वे मैसूरु से भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा का पास अपने साथ लेकर आए थे, जिससे उन्हें दर्शक दीर्घा में बैठने को स्थान मिला था.

प्रताप सिम्हा कौन हैं? 
सिम्हा संसद सदस्य हैं और कर्नाटक के मैसूर-कोडागु (लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र) का प्रतिनिधित्व करते हैं. वह 16वीं लोकसभा के सदस्य भी थे. 42 वर्षीय पूर्व पत्रकार हैं . वह युवा मोर्चा भाजपा, कर्नाटक के पूर्व अध्यक्ष हैं. उन्होंने 2019 में मैसूर लोकसभा सीट 1.39 लाख वोटों के अंतर से जीती थी.

एक राजनेता और एक सांसद के रूप में, सिम्हा को हिंदुत्व के प्रचार में अपने कट्टर रुख के लिए जाना जाता है. एक सांसद के रूप में उनका कार्यकाल कई विवादों से भरा रहा है. उन्होंने 2014 के आम चुनाव में उडुपी चिकमगलूर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त की थी. हालांकि, उन्हें मैसूर से चुनाव लड़ने के लिए कहा गया. तब कन्नड़ प्रभा के पत्रकार सिम्हा ने अपना चुनावी अभियान शुरू करने से पहले अप्रैल 2014 में इस्तीफा दे दिया था.

ये भी पढ़ें- Parliament Security Breach: लोकसभा के बाहर खुद को बेरोजगार बताकर प्रदर्शन करने वाली महिला कौन है?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़