The Kerala Story पर पश्चिम बंगाल सरकार ने लगाया बैन, बताई ये वजह

 पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विवादास्पद फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ के प्रदर्शन पर तत्काल रोक लगाने का सोमवार को आदेश दिया, ताकि ‘नफरत और हिंसा की किसी भी घटना’ को टाला जा सके.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 8, 2023, 06:49 PM IST
  • ममता सरकार ने बताया ये कारण
  • सीएम ने एक दिन पहले दिया था बयान
The Kerala Story पर पश्चिम बंगाल सरकार ने लगाया बैन, बताई ये वजह

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विवादास्पद फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ के प्रदर्शन पर तत्काल रोक लगाने का सोमवार को आदेश दिया, ताकि ‘नफरत और हिंसा की किसी भी घटना’ को टाला जा सके. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि फिल्म का प्रदर्शन करने वाले किसी भी सिनेमाघर के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. 

जानिए क्या बोली थी ममता बनर्जी
इससे पहले दिन में, बनर्जी ने कहा कि ‘द केरला स्टोरी’ में तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है, जिसका इरादा केरल को बदनाम करना है. अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘नफरत और हिंसा की किसी भी घटना से बचने और राज्य में शांति बनाए रखने के लिए मुख्यमंत्री ने ‘द केरला स्टोरी’ के प्रदर्शन पर तत्काल प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है.

सिनेमाघरों पर होगा एक्शन
प्रतिबंध संबंधी इस आदेश का उल्लंघन करने वाले किसी भी सिनेमाघर के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.’’ सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित यह फिल्म केरल में महिलाओं के एक समूह के इर्द-गिर्द घूमती है, जिन्हें धर्म परिवर्तन और आईएसआईएस में शामिल होने के लिए मजबूर किया जाता है. फिल्म पांच मई को रिलीज हुई थी.

इस फिल्म को लेकर बॉलीवुड में भी लगातार एक्टर्स की प्रतिक्रिया सामने आ रही है. बॉलीवुड के ज्यादातर कलाकार जिन्होंने फिल्म को देखी है, वह सभी इसका समर्थन कर रहे हैं.शबाना ने ट्वीट करते हुए लिखा है - 'जो लोग द केरल स्टोरी पर रोक लगाने की बात करते हैं, वे उतने ही गलत है, जितने कि वह आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा पर बैन लगाना चाहते थे. 

एक बार किसी फिल्म को सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन से सर्टिफिकेट मिल जाता है तो फिर किसी भी दूसरे कॉन्स्टिट्यूशन अथॉरिटी का कोई रोल नहीं रह जाता.' बता दें कि शबाना आजमी के साथ साथ कंगना रणौत और विवेक अग्निहोत्री ने भी फिल्म का समर्थन किया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़