UP: 'काला जादू' के चक्कर में मार दिया कक्षा 2 का छात्र, स्कूल की 'समृद्धि' के लिए दे दी बलि, 5 गिरफ्तार

Hathras School Black Magic: यूपी पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें स्कूल के मालिक, निदेशक, प्रिंसिपल और दो अन्य शिक्षक शामिल हैं.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Sep 27, 2024, 03:13 PM IST
  • 'काला जादू' मानव बलि अनुष्ठान किया गया
  • कृतार्थ नाम का यह लड़का डीएल पब्लिक स्कूल में पढ़ता था
UP: 'काला जादू' के चक्कर में मार दिया कक्षा 2 का छात्र, स्कूल की 'समृद्धि' के लिए दे दी बलि, 5 गिरफ्तार

Hathras Case: पिछले सप्ताह उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में शैक्षणिक संस्थान को अधिक समृद्ध बनाने के लिए स्कूल के मालिकों द्वारा 'काला जादू' मानव बलि अनुष्ठान के तहत कक्षा 2 में पढ़ने वाले 11 वर्षीय लड़के की हत्या कर दी गई. पुलिस के अनुसार, कृतार्थ नाम का यह लड़का डीएल पब्लिक स्कूल में पढ़ता था.

पुलिस ने बताया कि स्कूल के मालिक जसोधन सिंह तांत्रिक अनुष्ठानों में विश्वास रखते हैं. उन्होंने अपने बेटे (स्कूल के निदेशक) दिनेश बघेल से स्कूल और अपने परिवार की समृद्धि के लिए एक बच्चे की बलि देने को कहा था.

छात्र का किया अपहरण
हाथरस के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) अशोक कुमार सिंह ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि 23 सितंबर को पिता-पुत्र ने तीन अन्य स्टाफ सदस्यों के साथ मिलकर स्कूल के छात्रावास से पीड़ित का अपहरण कर लिया और उसे बलि देने के लिए एक सुनसान जगह पर ले गए. हालांकि, लड़का जाग गया और रोने लगा.

पुलिस ने बताया कि इसके बाद आरोपियों ने लड़के का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने बच्चे के माता-पिता से कहा कि उनके बेटे की तबीयत खराब होने के कारण उसे बघेल की कार से अस्पताल ले जाया जा रहा है. हालांकि, बच्चे के परिजनों ने बीच रास्ते में ही कार रोक दी और उन्हें अपने बेटे की मौत के बारे में पता चला. उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी.

5 लोग गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें स्कूल के मालिक जसोधन सिंह, निदेशक दिनेश बघेल, प्रिंसिपल लक्ष्मण सिंह और दो अन्य शिक्षक रामप्रकाश सोलंकी और वीरपाल सिंह शामिल हैं. उनके खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 103 (1) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

 

इसी तरह की एक घटना में, मई में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक मां-बेटी की जोड़ी को मानव बलि के लिए चार और सात साल के दो बच्चों की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. पुलिस के अनुसार, आरोपियों ने अपने शरीर में रहने वाली 'आत्मा' से छुटकारा पाने के लिए एक तांत्रिक के सुझाव पर बलि की रस्में निभाईं.

ये भी पढ़ें- Weather Update: मुंबई में अभी और होगी बारिश, दिल्ली, बेंगलुरु, चेन्नई के लिए भी अलर्ट जारी, आज और कल यहां बरसेंगे बादल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़