तेजस्वी यादव ने लगाए आरोप, दुनिया के सबसे कमजोर CM हैं नीतीश कुमार

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 10, 2024, 06:14 PM IST
  • तेजस्वी ने साधा निशाना.
  • सीएम नीतीश पर साधा निशाना.
तेजस्वी यादव ने लगाए आरोप, दुनिया के सबसे कमजोर CM हैं नीतीश कुमार

पटना. बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निशाना साधा. दरअसल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक कार्यक्रम में इंजीनियर के हाथ जोड़ने और पैर छूने की कोशिश किए जाने पर तेजस्वी यादव ने जोरदार निशाना साधा है.

अफसरशाही पर लगाए आरोप
RJD के लीडर तेजस्वी ने कहा कि पूरे विश्व में इतना असहाय, अशक्त, अमान्य, अक्षम, विवश, बेबस, लाचार और मजबूर कोई मुख्यमंत्री नहीं होगा, जो BDO, SDO, थानेदार से लेकर सीनियर अधिकारियों और यहां तक कि संवेदक के निजी कर्मचारी के सामने बात-बात पर हाथ जोड़ने और पैर पड़ने की बात करता हो. बिहार में बढ़ते अपराध, बेलगाम भ्रष्टाचार, पलायन एवं प्रशासनिक अराजकता का मुख्य कारण यह है कि एक कर्मचारी तक (अधिकारी तो छोड़िए) मुख्यमंत्री की नहीं सुनता.

तेजस्वी ने पूछे सवाल
तेजस्वी ने आगे कहा- कर्मचारी क्यों नहीं सुनता और क्यों नहीं आदेशों का पालन करता, यह विचारणीय विषय है. हालांकि, इसमें कर्मचारी और अधिकारियों का अधिक दोष भी नहीं है. एक कमजोर, बेबस मुख्यमंत्री के कारण बिहार में होना वही है, जो चंद सेवारत और सेवानिवृत्त अधिकारियों ने ठाना है क्योंकि अधिकारी भी जानते हैं कि ये 43 सीट वाली तीसरे नंबर की पार्टी के मुख्यमंत्री हैं.

तेजस्वी ने यह भी कहा कि जब शासन में इक़बाल खत्म हो जाए और शासक में आत्मविश्वास ना रहे तब उसे सिद्धांत, जमीर और विचार किनारे रखकर ऊपर से लेकर नीचे तक बात-बात पर ऐसे ही पैर पड़ना पड़ता है. हमें कुर्सी की नहीं बल्कि बिहार और 14 करोड़ बिहारवासियों के वर्तमान और भविष्य की चिंता है.

ये है मामला
बता दें कि नीतीश कुमार ने बुधवार को पटना रोडवेज परियोजना का जिम्मा संभाल रही एक निजी कंपनी के एक प्रतिनिधि को पैर छूने की पेशकश कर शर्मिंदा करने की कोशिश की. दरअसल जेपी गंगा पथ के दूसरे चरण का लोकार्पण करने के बाद मुख्यमंत्री जैसे ही वहां से चलने के लिए उठे तो सामने खड़े निर्माण एजेंसी के इंजीनियर से कहा- तेजी से काम को पूरा करें.जल्दी से जल्दी काम पूरा होना चाहिए.. कहिए तो आपके पैर भी छू लेंगे.' 

 

ये भी पढ़ेंः IND vs ZIM: कब, कहां और कैसे उठा सकते हैं भारत बनाम जिम्बाब्वे मुकाबले का लुत्फ, जानें फ्री में मैच देखने का आसान तरीका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़