Ram Mandir: 12 फरवरी को परिवार संग अयोध्या जाएंगे अरविंद केजरीवाल, रामलला के करेंगे दर्शन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो केजरीवाल अपने परिवार के साथ सोमवार 12 फरवरी को अयोध्या में नवनिर्मित भव्य राम मंदिर जाएंगे और राम लला के दर्शन करेंगे. दावा किया जा रहा है इस दौरान अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान भी मौजूद रहेंगे. भगवंत सिंह मान भी अपने पूरे परिवार के साथ अयोध्या जाएंगे और राम लला के दर्शन करेंगे. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 11, 2024, 03:39 PM IST
  • 22 जनवरी को हुआ था राम मंदिर का उद्घाटन
  • विपक्ष के नेताओं को भी मिला था आमंत्रण
Ram Mandir: 12 फरवरी को परिवार संग अयोध्या जाएंगे अरविंद केजरीवाल, रामलला के करेंगे दर्शन

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो केजरीवाल अपने परिवार के साथ सोमवार 12 फरवरी को अयोध्या में नवनिर्मित भव्य राम मंदिर जाएंगे और राम लला के दर्शन करेंगे. दावा किया जा रहा है इस दौरान अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान भी मौजूद रहेंगे. भगवंत सिंह मान भी अपने पूरे परिवार के साथ अयोध्या जाएंगे और राम लला के दर्शन करेंगे. 

22 जनवरी को हुआ था राम मंदिर का उद्घाटन
पिछले महीने 22 जनवरी को जब से राम मंदिर का उद्घाटन हुआ है, राम लला के दर्शन के लिए श्री राम के दीवानों का तांता लगा हुआ है. हर रोज लाखों की संख्या में राम भक्त दर्शन के लिए जा रहे हैं. इसी कड़ी में आज यानी रविवार 11 फरवरी को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों और विधायकों के साथ राम लला की दर्शन की और पूजा अर्चना भी की. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस दौरान बसपा और कांग्रेस के कुछ विधायक भी मौजूद थे. हालांकि, सपा के एक भी विधायक इस मंडली में नजर नहीं आए. 

विपक्ष के नेताओं को मिला था आमंत्रण
बता दें कि 22 जनवरी को हुए भव्य राम मंदिर उद्घाटन समारोह में देश-विदेश से करीब-करीब 7 हजार वीआईपी को आमंत्रित किया गया था. इनमें कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत अन्य भी कई विपक्षी नेताओं के नाम शामिल हैं. हालांकि, सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने समारोह में जाने से मना कर दिया था. 

बाद में दर्शन करने की कही थी बात 
इस दौरान जब केजरीवाल से पूछा गया था कि उन्हें प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का मौका मिला या नहीं, तो उन्होंने कहा था कि उनके तरफ से बस एक चिट्ठी आई ती, जिसमें कहा गया था कि सीएम इस दिन को लेकर अपना शेड्यूल बताएं. केजरीवाल ने बताया था कि उस चिट्ठी में यह भी लिखा हुआ था कि उन्हें कार्यक्रम में न्योता देने के लिए लोग आएंगे, लेकिन कोई नहीं आया. इस दौरान केजरीवाल ने यह भी कहा था कि उन्हें निमंत्रण मिले या न मिले इससे उन्हें फर्क नहीं पड़ता है. वे बाद में अपने माता-पिता के साथ जाकर दर्शन करेंगे. 

ये भी पढ़ेंः 107 साल की उड़नपरी दादी रामबाई ने फिर दिखाया जलवा, खेल प्रतियोगिता में झटके 2 गोल्ड मेडल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़