राम जन्मभूमि को बम से उड़ाने की धमकी, धमाके का वक्त भी बताया

अयोध्या में बृहस्पतिवार को राम जन्मभूमि स्थल को बम विस्फोट करके उड़ाने की कथित धमकी दिए जाने के बाद हड़कंप मच गया. राम जन्मभूमि थानाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह ने बताया कि रामकोट इलाके में स्थित रामलला सदन मंदिर में रहने वाले मनोज नामक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी थी कि आज तड़के उसके मोबाइल पर एक कॉल आई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 2, 2023, 08:41 PM IST
  • सुबह 10 बजे बम विस्फोट करने की दी धमकी
  • मामला दर्ज कर यूपी पुलिस ने शुरू की जांच
राम जन्मभूमि को बम से उड़ाने की धमकी, धमाके का वक्त भी बताया

नई दिल्लीः अयोध्या में बृहस्पतिवार को राम जन्मभूमि स्थल को बम विस्फोट करके उड़ाने की कथित धमकी दिए जाने के बाद हड़कंप मच गया. राम जन्मभूमि थानाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह ने बताया कि रामकोट इलाके में स्थित रामलला सदन मंदिर में रहने वाले मनोज नामक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी थी कि आज तड़के उसके मोबाइल पर एक कॉल आई. 

सुबह 10 बजे बम विस्फोट करने की दी धमकी
सिंह के अनुसार मनोज ने बताया कि फोन करने वाले ने धमकी दी कि सुबह 10 बजे वह राम जन्मभूमि को विस्फोट करके उड़ा देगा तथा उसके बाद फोन करने वाले ने कॉल काट दी. सिंह ने बताया कि इस सूचना पर सभी थानों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया और रामजन्म भूमि परिसर में कई थानों की पुलिस को तैनात कर दिया गया. 

मामला दर्ज कर यूपी पुलिस ने शुरू की जांच
उन्होंने बताया कि इस मामले में एक मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है. गौरतलब है कि रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद मामले में उच्चतम न्यायालय द्वारा नौ नवंबर 2019 को दिए गए ऐतिहासिक निर्णय के बाद अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण कराया जा रहा है. इसके इस साल दिसंबर तक पूरा हो जाने की उम्मीद है.

नेपाल से पवित्र शिलायें अयोध्या पहुंची
इससे पहले श्रीराम मंदिर में नेपाल से भेजी गईं शिलाएं अयोध्या पहुंचीं. इनसे श्रीराम और जानकी की मूर्तियां तराशी जाएंगी. इन शिलाओं को नेपाल की गंडकी नदी से निकाला गया था. पवित्र शिलाएं बुधवार देर रात यहां पहुंचीं और उन्हें बृहस्पतिवार दोपहर विशेष पूजा अर्चना के बाद श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को भेंट की गईं. 

नेपाल के जानकी मंदिर के महंत तपेश्वर दास ने श्री राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को ये शालिग्राम शिलाएं भेंट की. इन पत्थरों से उकेरी गई राम की 'बालरूप' (बाल रूप) की मूर्ति को राम मंदिर के गर्भगृह में रखा जाएगा, जिसके अगले साल जनवरी में मकर संक्रांति तक तैयार होने की उम्मीद है.

(इनपुटः भाषा)

यह भी पढ़िएः कब लागू होगा यूनिफॉर्म सिविल कोड, मोदी सरकार ने दिया बड़ा अपडेट

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़