मुस्लिम युवक को गणेश और हनुमान भक्ति पड़ी भारी! कट्टरपंथियों ने मार डाला

परिवार का दावा, गणेश विसर्जन में शामिल होने पर युवक की हत्या की गई. शुक्रवार शाम को अरमान की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 10, 2022, 02:31 PM IST
  • शाहरुख और उसके गैंग ने चाकू से हमला किया
  • मरने वाले युवक के दो भाइयों पर भी हमले का आरोप
मुस्लिम युवक को गणेश और हनुमान भक्ति पड़ी भारी! कट्टरपंथियों ने मार डाला

नई दिल्ली. मंगोलपुरी में एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई. उसके परिवार ने शनिवार को आरोप लगाया कि उनके बेटे की हत्या भगवान हनुमान भक्त होने और गणेश प्रतिमा विसर्जन में भाग लेने के लिए की गई थी. शुक्रवार शाम को अरमान की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. मृतक के दो भाइयों पर भी शाहरुख और उसके गैंग ने चाकू से हमला किया था. बताया जा रहा है कि शाहरुख की गैंग ने बाद में दो और युवकों विक्की और रवि पर भी चाकू से हमला किया, क्योंकि वे उनके दुश्मन के साथी थे. 

पुलिस और परिवार की अलग कहानी
पुलिस इस मामले को निजी रंजिश का नतीजा बता रही है, वहीं परिवार इसके पीछे धार्मिक कारण बता रहा है. परिवार ने आरोप लगाया, "अरमान भगवान हनुमान का भक्त था, वह अखाड़े में जाता था और भगवान हनुमान की पूजा करता था. उसने भगवान गणेश की मूर्ति विसर्जन में भी भाग लिया था. इससे शाहरुख नाराज हो गया, जिसने अपने साथियों के साथ उसकी हत्या कर दी."

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें शाम 4.36 बजे एक फोन आया. मंगोलपुरी के ब्लॉक में तीन लोगों को चाकू मार दिया गया. उनकी पहचान अरमान, मोंटी उर्फ मोइन खान और फरदीन के रूप में हुई है और उन्हें संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया, जहां अरमान को मृत घोषित कर दिया गया. फरदीन को अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है.

इस बात को लेकर हुआ झगड़ा
फरदीन ने पुलिस को बताया कि दोपहर करीब 2:15 बजे वह अपनी मोटरसाइकिल से जा रहा था, तभी उसकी टक्कर शाहरुख नाम के युवक की बाइक से हो गई. इसके बाद उसका शाहरुख और उसके सहयोगी शाहबीर से विवाद हो गया.

फरदीन ने आगे बताया, "मेरे भाई मोंटी ने शाहरुख के साथ मामले को शांतिपूर्ण ढंग से सुलझाने का फैसला किया. मोंटी अपने चचेरे भाई अरमान के साथ शाहरुख से मिलने गया, जहां तीखी बहस शुरू हो गई. शाहरुख और शाहबीर ने अपने सहयोगियों से चाकू लाने और तीनों भाइयों को खत्म करने के लिए कहा."उन बदमाशों ने चाकू से हमला कर दिया और मौके से फरार हो गए.

बाद में यही बदमाश अपने एक दुश्मन से बदला लेने के लिए मंगोलपुरी के ओ ब्लॉक गए, जिसने कुछ दिन पहले उनके एक भाई की पिटाई की थी. उन्हें वहां दो लड़के अनुराग और रवि मिले. बदमाशों ने मैथी के बारे में पूछा, जब वह नहीं मिला, तो उन्होंने उन दो लड़कों को चाकू मार दिया. अनुराग को गंभीर चोटें आईं, जबकि रवि को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. पुलिस ने कहा, "शाहरुख और दो अन्य आरोपियों सैफ और विनीत को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं." बदमाशों के खिलाफ हत्या व हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़िए-  युवक ने लिंगायत संत पर लगाया पत्नी के यौन शोषण का आरोप, महिला ने सुनाई दूसरी कहानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़