Morbi Bridge Incident: ओरेवा ग्रुप के एमडी जयसुख पटेल न्यायिक हिरासत में, हादसे में 135 लोगों की हुई थी मौत

Morbi Group Accident: गुजरात के मोरबी शहर की एक अदालत ने बुधवार को मोरबी पुल ढहने के मामले में आरोपी ओरेवा समूह के प्रबंध निदेशक (एमडी) जयसुख पटेल को पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया. पटेल ने गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद 31 जनवरी को अदालत के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 8, 2023, 05:41 PM IST
  • ओरेवा ग्रुप पर थी पुल के रखरखाव की जिम्मेदारी
  • मोरबी पुल हादसे में हुई थी 135 लोगों की मौत
Morbi Bridge Incident: ओरेवा ग्रुप के एमडी जयसुख पटेल न्यायिक हिरासत में, हादसे में 135 लोगों की हुई थी मौत

मोरबी: गुजरात के मोरबी शहर की एक अदालत ने बुधवार को मोरबी पुल ढहने के मामले में आरोपी ओरेवा समूह के प्रबंध निदेशक (एमडी) जयसुख पटेल को पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया. पटेल ने गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद 31 जनवरी को अदालत के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. 

ओरेवा ग्रुप पर थी पुल के रखरखाव की जिम्मेदारी

पटेल की कंपनी पुल के संचालन और रखरखाव के लिए जिम्मेदार थी. मोरबी के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एम. जे. खान ने एक फरवरी को पटेल को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था. पटेल का पुलिस रिमांड पूरा होने के बाद बुधवार को उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया था. 

मोरबी पुल हादसे में हुई थी 135 लोगों की मौत

राज्य सरकार द्वारा मामले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने और रिमांड नहीं मांगी, इसलिए मजिस्ट्रेट खान ने पटेल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. गौरतलब है कि पिछले साल अक्टूबर में मोरबी में मच्छु नदी पर बना पुल ढह गया था, जिसमें 135 लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना में पुलिस ने पटेल समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़िए: 'लोकसभा में लोकतंत्र का हुआ दाहसंस्कार', राहुल गांधी का बयान कार्यवाही से हटाने पर बोले जयराम रमेश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़