तालिबान से जुड़े व्यक्ति का NIA को ई-मेल, मुंबई में आतंकी हमले की धमकी

मेल मिलते ही महाराष्ट्र आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) और शहर की पुलिस को इसकी जानकारी दी गई है.

Edited by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 3, 2023, 04:05 PM IST
  • मेल भेजने वाले का आईपी अड्रेस पाकिस्तान का.
  • पहले भी मिल चुके हैं धमकी भरे फेक खत.
तालिबान से जुड़े व्यक्ति का NIA को ई-मेल, मुंबई में आतंकी हमले की धमकी

मुंबई. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) को मिली एक ‘ई-मेल’ में दावा किया गया है कि तालिबान से संबद्ध एक व्यक्ति मुंबई में ‘हमला’ करने वाला है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

एक अधिकारी ने बताया कि जांच एजेंसी के मुंबई कार्यालय को बृहस्पतिवार को यह धमकी भरा ‘ई-मेल’ मिला, जिसके बाद महाराष्ट्र आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) और शहर की पुलिस को इसकी जानकारी दी गई. पुलिस के अनुसार, ‘सीआईए’ वाले ईमेल आईडी से भेजे गए इस संदेश में भेजने वाले ने दावा किया है कि तालिबान से संबद्ध एक व्यक्ति शहर में हमला करेगा.

पाकिस्तान का है आईपी अड्रेस
अधिकारी ने कहा कि भेजने वाले का आईपी (इंटरनेट प्रोटोकॉल) पता पाकिस्तान का है. उन्होंने बताया कि संघीय एजेंसी को ऐसा ‘ई-मेल’ पिछले महीने भी भेजा गया था. हालांकि पुलिस की जांच में ‘ई-मेल’ की बात झूठी साबित हुई थी. अधिकारी ने बताया कि पुलिस को इसके पीछे किसी शरारत के होने का संदेह है, क्योंकि पूर्व में भी एजेंसी को ऐसे ‘ई-मेल’ कई बार भेजे गए हैं.

2008 में हुआ था बड़ा आतंकी हमला
देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 26 नवंबर 2008 को बड़ा आतंकी हमला हुआ था. मुंबई में कई जगहों को निशाना बनाकर किए गए इन हमलों में करीब 166 लोगों की मौत हो गई थी और तीन सौ से ज्यादा लोग घायल हुए थे. इन हमलों ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था. 

यह भी पढ़िए: संसद में उठेगा अडाणी ग्रुप पर धोखाधड़ी के आरोपों का मुद्दा, विपक्षी दलों ने जताई सहमति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़