Loksabha Election: RLD को पश्चिमी यूपी में टक्कर देने के लिये उतरी ये पार्टी, विजेंद्र सिंह ने संभाली कमान

विजेंद्र सिंह ने कहा कि हम पश्चिमी यूपी समेत पूरे उत्तर प्रदेश के किसानों के हक की लड़ाई लड़ेंगे. गन्ना किसानों की समस्या और कर्जमाफी के लिए बड़ा आंदोलन करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 20, 2023, 05:16 PM IST
  • अगले साल है लोकसभा चुनाव
  • लोकदल ने सपा-रालोद को घेरा
Loksabha Election: RLD को पश्चिमी यूपी में टक्कर देने के लिये उतरी ये पार्टी, विजेंद्र सिंह ने संभाली कमान

नई दिल्लीः अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां अब शुरू हो गई हैं.सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. इसी बीच पश्चिमी यूपी से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की किसान हितैषी विचारधारा को लेकर आगे बढ़ रहे राजनैतिक दल लोकदल नें लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिमी यूपी में ताल ठोंक दी है. इस पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त होने के बाद विजेंद्र सिंह ने पहले मेरठ आगमन पर गाजियाबाद से लेकर मेरठ तक विशाल रोडशो करके अपनी ताकत का प्रदर्शन किया. इस दौरान भारी संख्या में ट्रैक्टर और गाड़ियों का हुजूम देखने को मिला. 

60 किमी लंबा रहा रोडशो 
60 किमी लंबे रोडशो के बाद मेरठ सर्किट हाउस पहुंचने से पहले विजेंद्र सिंह ने कमिश्नरी जाकर चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.इसके बाद लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव विजेंद्र सिंह ने कहा कि लोकदल ही किसानों की सच्ची हितैषी पार्टी है. लोकदल की स्थापना चौधरी चरण सिंह ने की थी और हम उनके ही आदर्श को अपनाकर आगे बढ़ रहे हैं. जबकि रालोद उनके आदर्शों को भुला रही है.

कहा-किसानों के हक की लड़ाई लड़ेंगे 
विजेंद्र सिंह ने कहा कि हम पश्चिमी यूपी समेत पूरे उत्तर प्रदेश के किसानों के हक की लड़ाई लड़ेंगे. गन्ना किसानों की समस्या और कर्जमाफी के लिए बड़ा आंदोलन करेंगे. विजेंद्र सिंह नें बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर 23 दिसंबर को पूरे उत्तर प्रदेश में लोकदल किसानों को एकजुट कर बड़े कार्यक्रम आयोजित करेगी. सरकार से एमएसपी पर कानून बनाने और किसानों को उनकी फसल का सही दाम देने की मांग करेगी. 

कहा- लोकसभा में मजबूती से लड़ेंगे
पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार अपने गृह जनपद मेरठ पहुंचे विजेंद्र सिंह ने ऐलान किया कि लोकदल 2024 में लोकसभा चुनाव बहुत मजबूती से लड़ेगा. किसानों के नाम पर सिर्फ अपनी राजनैतिक महत्वाकांक्षा को पूरा कर रहे रालोद समेत अन्य राजनैतिक दलों को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि असली लोकदल हमारी पार्टी है. अब किसान जाग चुका है और सच्चाई समझकर अपनी जड़ों की तरफ वापस लौट रहा है.

सपा-रालोद ने किसानों को ठगा
रालोद ने किसानों के नाम पर सिर्फ परिवार की राजनीति की है, अब पश्चिमी यूपी में जनता की पसंद राष्ट्रीय लोकदल नहीं बल्कि हमारी राजनैतिक पार्टी लोकदल है. समाजवादी पार्टी और रालोद नें मिलकर सिर्फ किसानों को ठगा है, विपक्ष में रहते हुए भी एक भी बड़ा आंदोलन अभी तक नहीं किया.  विजेंद्र सिंह नें मेरठ में ये ऐलान किया कि लोकदल यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जल्दी ही हर जिले में पार्टी का मजबूत सांगठनिक ढांचा तैयार किया जायेगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़