Lalu Yadav Health: बिहार के पूर्व CM लालू यादव की तबियत बिगड़ी, दिल्ली AIIMS में भर्ती

 Lalu Yadav Health Update: बिहार के पूर्व CM लालू यादव की तबियत अचानक से बिगड़ी. डॉक्टरों ने कहा है कि उन्हें ही बीपी है. फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. इससे पहले लालू का किडनी ट्रांसप्लांट भी हो चुका है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 24, 2024, 07:16 AM IST
  • लालू की तबियत अचानक बिगड़ी
  • दिल्ली AIIMS में भर्ती हुए
Lalu Yadav Health: बिहार के पूर्व CM लालू यादव की तबियत बिगड़ी, दिल्ली AIIMS में भर्ती

नई दिल्ली: Lalu Yadav Health Update: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद के प्रमुख लालू यादव की अचानक से तबियत बिगड़ गई. इसके बाद उन्हें दिल्ली के AIIMS अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लालू यादव फिलहाल डॉक्टरों की निगरानी में हैं. उनकी हाल स्थिर बताई जा रही है. लालू के परिजन भी अस्पताल में मौजूद हैं. डॉक्टरों का कहना है कि लालू यादव का ब्लड प्रेशर लेवल (BP) बढ़ा हुआ है.

डॉक्टर क्या बोले?
जानकारी के मुताबिक, लालू परिवार के साथ सोमवार को ही बिहार के पटना से दिल्ली आ गए थे. दिल्ली AIIMS के सीनियर डॉक्टर राकेश यादव ने कहा, 'लालू प्रसाद यादव की हालत फिलहाल स्थिर बनी हुई है. वह ठीक हैं.'

नीतीश पर लालू ने बोला था हमला
लालू यादव ने सोमवार को ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला था. उन्होंने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा न मिलने के चलते नीतीश को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए कहा.बता दें कि JDU लंबे समय से बिहार के लिए स्पेशल स्टेटस की डिमांड कर रही है. लेकिन बजट से पहले केंद्र सरकार ने ये मांग खारिज कर दी.

किडनी ट्रांसप्लांट हो चुका
इससे पहले सिंगापुर में लालू यादव का किडनी का ट्रांसप्लांट ऑपरेशन भी हुआ था. उन्हें डायबिटीज और हाई बीपी समेत कई बीमारियां हैं. हालांकि, किडनी ट्रांसप्लांट कराने के बाद लालू यादव के स्वास्थ्य को पहले से बेहतर बताया जा रहा था.

सियासत में भी दिखे थे सक्रिय
किडनी ट्रांसप्लांट होने के बाद लालू एक बार फिर से सियासत में सक्रिय होते दिख रहे थे. उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान कुछ स्थानों पर भाषण भी दिया था. गौरतलब है कि बिहार के पूर्व CM लालू यादव को चारा घोटाला केस में सजा सुनाई गई थी, तब वे झारखंड की राजधानी रांची के रिम्स अस्पताल में एडमिट थे. इसके बाद उन्हें दिल्ली एम्स में भी भर्ती कराया गया था.

 

ये भी पढ़ें- Budget 2024: MSME के लिए उठाए गए ये कदम, छोटे उद्योगों को मिलेगा सराहा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़