31 भारतीय मजदूरों का पार्थिव शरीर लेकर कोच्चि हवाई अड्डा पहुंचा वायुसेना का विमान, कुवैत अग्निकांड में हुई थी मौत

Kuwait Fire Tragedy Updates: कुवैत में दो दिन पहले हुए भीषण अग्निकांड में जान गवाने वाले भारतीय मजदूरों के पार्थिव शरीर को स्वदेश लाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो भारतीय वायुसेना का एक विमान शुक्रवार को सुबह मजदूरों का पार्थिव शरीर लिए कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 14, 2024, 11:43 AM IST
  • 31 मजदूरों का पार्थिव शरीर लाया गया
  • आग में 49 विदेशी मजदूरों की हुई थी मौत
31 भारतीय मजदूरों का पार्थिव शरीर लेकर कोच्चि हवाई अड्डा पहुंचा वायुसेना का विमान, कुवैत अग्निकांड में हुई थी मौत

नई दिल्लीः Kuwait Fire Tragedy Updates: कुवैत में दो दिन पहले हुए भीषण अग्निकांड में जान गवाने वाले भारतीय मजदूरों के पार्थिव शरीर को स्वदेश लाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो भारतीय वायुसेना का एक विमान शुक्रवार को सुबह मजदूरों का पार्थिव शरीर लिए कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा. 

31 मजदूरों का पार्थिव शरीर लाया गया
रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय वायुसेना के सी-130जे परिवहन विमान से 31 भारतीय मजदूरों के पार्थिव शरीर को यहां उतारा गया है. फिर यहां से मजदूरों के शवों को उनके गृह नगर तक पहुंचाया जाएगा. इस पूरे मामले पर अधिकारियों ने बताया कि आग की घटना में मारे गए 31 मृतकों में से केरल के 23, तमिलनाडु के सात और कर्नाटक का एक व्यक्ति शामिल है. 

आग में 49 विदेशी मजदूरों की हुई थी मौत 
अधिकारियों ने बताया कि दक्षिणी कुवैत के मंगाफ क्षेत्र में सात मंजिला इमारत के रसोईघर में भीषण आग लगने से 49 विदेशी मजदूरों की मौत हुई थी और 50 अन्य घायल हुए थे. 

इन मजदूरों में 42 भारतीय थे और शेष पाकिस्तान, फिलीपींस, मिस्र और नेपाल के नागरिक थे. अधिकारियों ने बताया कि जिस इमारत में आग लगी थी, उसमें कुल 195 प्रवासी मजदूर रहते थे.

ये भी पढ़ेंः RSS नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान, बोले- राम की भक्ति करने वाली पार्टी अहंकारी हो गई तो उसे प्रभु ने 241 पर रोक दिया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़