Israel-Hamas war: पीएम मोदी ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति से की बात; जानिए- भारत के रुख को लेकर क्या कहा?

PM Modi Palestine prez Mahmoud Abbas Talks:

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 19, 2023, 08:16 PM IST
  • गाजा के अस्पताल पर हुए हमले में 500 लोगों की जान गई
  • पीएम मोदी ने सहायता भेजने की बात कही
Israel-Hamas war: पीएम मोदी ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति से की बात; जानिए- भारत के रुख को लेकर क्या कहा?

PM Modi Palestine prez Mahmoud Abbas Talks:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को फलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से फोन पर बात की. पीएम मोदी ने गाजा के अल अहली अस्पताल में नागरिकों की मौत पर संवेदनाएं व्यक्त कीं. 

प्रधानमंत्री मोदी ने फलस्तीन के राष्ट्रपति से बात करने के बाद कहा, 'हम फलस्तीन के लोगों के लिए मानवीय सहायता भेजना जारी रखेंगे.' 

पीएम मोदी ने इजरायल और हमास की जंग के बीच फलस्तीन के राष्ट्रपति से बात करने के बाद ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, 'हमने क्षेत्र में आतंकवाद, हिंसा, बिगड़ती स्थिति पर हमारी गंभीर चिंता साझा की.'

 

ये है बड़ी बात
यहां जो पीएम ने राष्ट्रपति महमूद अब्बास से बातचीत करने के बाद कहा वो समझने लायक है. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट के अंत में लिखा है कि बातचीत के दौरान इजरायल-फिलिस्तीन मुद्दे पर भारत की लंबे समय से चली आ रही सैद्धांतिक स्थिति को दोहराया गया है.

बता दें कि मंगलवार को गाजा के अल-अहली अरब अस्पताल में हुए विस्फोट में लगभग 500 लोगों के मारे जाने की खबर है. इस हमले की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कड़ी निंदा हुई है.

फिलिस्तीनी अधिकारियों ने अस्पताल में विस्फोट के लिए इजरायली हवाई हमलों को दोषी ठहराया, जबकि इजरायल ने कहा कि यह आतंकवादी समूह फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद द्वारा गाजा से लॉन्च किए गए एक असफल रॉकेट के कारण हुआ. यानी उनके द्वारा छोड़े जा रहे रॉकेट से ही नुकसान हुआ.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गाजा अस्पताल पर हमले में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया था और कहा कि मौजूदा संघर्ष में नागरिक हताहतों में शामिल लोगों को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- कौन हैं ऑस्ट्रेलिया के सबसे अमीर भारतीय? कभी कमाते थे 2500 रुपए, अब है हजारों करोड़ों का साम्राज्य; जानें- बिजनेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़