UP News: 'अपनी सेहत का ध्यान रखना...', कहते-कहते प्रोफेसर को आया हार्ट अटैक, हुई मौत

IIT Kanpur Professor Heart Attack: कानपुर में स्थित IIT में प्रोफेसर समीर खांडेकर मंच से संबोधन दे रहे थे. तभी उन्हें हार्ट अटैक आया. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 23, 2023, 01:57 PM IST
  • 55 साल थी प्रोफेसर की उम्र
  • जबलपुर में हुआ था जन्म
UP News: 'अपनी सेहत का ध्यान रखना...', कहते-कहते प्रोफेसर को आया हार्ट अटैक, हुई मौत

नई दिल्ली: IIT Kanpur Professor Heart Attack: यूपी के IIT कानपुर में मंच से भाषण दे रहे एक प्रोफेसर को दिल का दौरा पड़ गया और उका निधन हो गया. IIT कैंपस में एल्युमिनाई मीट को संबोधित कर रहे प्रोफेसर का नाम वैज्ञानिक समीर खांडेकर था. उनके आखिरी शब्द यही थे कि अपनी सेहत का ध्यान रखना. 

अचानक उठा दर्द
दरअसल, कानपुर में स्थित IIT में प्रोफेसर समीर खांडेकर मंच से संबोधन दे रहे थे. इस दौरान उन्होंने का कि अपनी सेहत का ध्यान रखें. तभी उन्हें दर्द उठने लगा, वो बैठ गए. उनके चेहरे पर पसीना आ गया और वहीं बेहोश हो गए. उन्हें तुरंत रावतपुर के कॉर्डियोलाजी अस्पताल ले जाया गया, यहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

कौन थे प्रोफेसर समीर
वैज्ञानिक प्रोफेसर समीर खांडेकर की उम्र 55 साल थी. वो IIT कानपुर के मैकेनिकल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में प्रोफेसर थे, साथ ही डीन ऑफ स्टूडेंट अफेयर की पोस्ट भी संभाले हुए थे. प्रोफेसर समीर के परिवार में उनके माता-पिता, पत्नी प्रद्यन्या और बेटा प्रवाह हैं. प्रोफेसर समीर का बेटा प्रवाह विदेश में रहता है, उसके लौटने के बाद ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

जबलपुर से जन्मे, जर्मनी में पढ़े
प्रोफेसर समीर मूलतः मध्य प्रदेश के जबलपुर से हैं. उनका जन्म 10 नवंबर, 1971 को हुआ था. साल 2000 में IIT कानपुर से ही उन्होंने बीटेक किया था. साल 2004 में उन्होंने जर्मनी से PhD की. 2004 में IIT कानपुर में असिस्टेंट प्रोफेसर बने. 2009 में एसोसिएट प्रोफेसर और 2014 में प्रोफेसर बने. साल 2020 में प्रोफेसर समीर मैकेनिकल इंजीनियरिंग के HoD बने. साल 2023 में स्टूडेंट अफेयर उनको  स्टूडेंट अफेयर का डीन बनाया गया.

ये भी पढ़ें- Vivek Bindra FIR: पहली पत्नी भी विवेक बिंद्रा पर लगा चुकीं आरोप, बताया था खुद की जान को खतरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़