हल्द्वानी दंगे के मास्टरमाइंड से हो रही पाई-पाई की वसूली, अब्दुल मलिक के घर की चौखट भी उखाड़ ले गई पुलिस

Haldwani News: हल्द्वानी में दंगे कर माहौल खराब करने वाले मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद पर हल्द्वानी पुलिस और नगर निगम की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. पढ़िए पूरी खबर.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 18, 2024, 12:08 PM IST
हल्द्वानी दंगे के मास्टरमाइंड से हो रही पाई-पाई की वसूली, अब्दुल मलिक के घर की चौखट भी उखाड़ ले गई पुलिस

अंश राज, नई दिल्ली,Abdul Malik: हल्द्वानी में दंगे कर माहौल खराब करने वाले मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद पर हल्द्वानी पुलिस और नगर निगम की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस प्रशासन नगर निगम टीम के साथ मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक और उसके बेटे के घर पहुंच गई और उसके घर की कुर्की की और घर में रखा सारा सामान कब्जे लेकर चले गए.

यह है पूरा मामला...
हल्द्वानी के बनभूलपुरा में आग भड़काने के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के साथ-साथ नौ अन्य आरोपी फरार चल रहे हैं. पुलिस प्रशासन सभी आरोपियों को पकड़ने के लिए भरपूर कोशिश कर रही है. वहीं न्यायालय से कुर्की का आदेश मिलने के बाद हल्द्वानी नगर निगम की टीम पुलिसबल के साथ शुक्रवार को आरोपियों के घर पहुंच गई. नगर निगम की टीम ने कुर्की की कार्रवाई कर घर में रखा सारा सामान कब्जे में लेकर चले गए. 

चस्पा किए फरार आरोपियों के पोस्टर...

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में आठ फरवरी को सरकारी भूमि को लेकर हुए विवाद में पुलिस प्रशासन और नगर निगम की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. बता दें कि बवाल के मुख्य साजिशकर्ता अब्दुल मलिक समेत नौ फरार आरोपियों के पोस्टर चस्पा कर दिए हैं, जिसमें अब्दुल का बेटा अब्दुल मोईद भी शामिल है.  वहीं कोर्ट से आदेश मिलने के बाद आरोपियों के घर कुर्की की कार्रवाई की है. 

दंगाइयों को गिरफ्तार कर रही पुलिस...

8 फरवरी के दिन दंगा करने के आरोप में तीन मुकदमे दर्ज हुए थे. मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई की और करीबन 44 आरोपियों को गिरफ्तार किया. बता दें कि दंगे का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक और अन्य 9 आरोपी अभी से फरार चल रहे हैं. मामले की सुनवाई करते हुए अदालत ने कुर्की का आदेश दिया. इसके बाद कार्रवाई करने के लिए एसपी सिटी हरबंस सिंह, सीओ संगीता, तहसीलदार सचिन कुमार, कोतवाल डीआर वर्मा, एसओ नंदन रावत पहुंचे और कुर्की की कार्रवाई की.  नगर निगम की इस कार्रवाई का वीडियो सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है. वीडियो में अब्दुल मलिक के घर में टीम की कार्रवाई दिखाई दे रही है. 

यह सामान किया जब्त...

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी के घर कुर्की की और घर में रखी स्कूटी, गद्दे, सोफे, बेड, फ्रीज, बैग, अटैची, बर्तन, कपड़े के अलावा दरवाजे समेत अन्य कीमती सामान जब्त किया है. मिली जानकारी के मुताबिक फरार आरोपियों में अब्दुल मलिक के अलावा उसका बेटा मलिक भी शामिल है. वहीं अन्य आरोपियों पर भी आज कार्रवाई हो सकती है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़