IAS अधिकारी की पत्नी ने की आत्महत्या, गैंगस्टर के साथ भाग गई थी, बोली थी- मेरे साथ...

Gujarat Gandhinagar Case: आईएएस अधिकारी के अधिवक्ता ने बताया है कि दंपत्ति 2023 में अलग हो गए हैं और तलाक की ओर बढ़ रहे थे.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jul 23, 2024, 09:49 AM IST
  • मामला आत्महत्या का
  • आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज?
IAS अधिकारी की पत्नी ने की आत्महत्या, गैंगस्टर के साथ भाग गई थी, बोली थी- मेरे साथ...

Gujarat Gandhinagar Suicide Case: गुजरात कैडर के एक आईएएस अधिकारी की अलग रह रही पत्नी ने 21 जुलाई को गुजरात के गांधीनगर में आत्महत्या कर ली. वह नौ महीने पहले एक गैंगस्टर के साथ भाग गई थी. तमिलनाडु की रहने वाली महिला शनिवार को शहर में अपने पति के घर लौटी थी. हालांकि, पुलिस के अनुसार, उसके पति ने अपने घरेलू कर्मचारियों को निर्देश दिया था कि उसकी पत्नी को घर में नहीं आने दिया जाए. ऐसा इसलिए था क्योंकि उनकी पत्नी एक बच्चे के अपहरण के मामले में आरोपी थी.

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, जब घर नहीं आने दिया तो इसके बाद महिला ने अपने पति के आधिकारिक आवास के सामने एक बगीचे में आत्महत्या करने की कोशिश की. 45 वर्षीय महिला को गांधीनगर सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां अगले दिन उसकी मौत हो गई.

आईएएस के अधिकारियों के अधिवक्ता के अनुसार, यह कपल 2023 में अलग हो गया था और तलाक की ओर बढ़ रहा था. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, महिला नौ महीने पहले अपने गृह राज्य में एक गैंगस्टर के साथ भाग गई थी. उसके बाद उसका नाम गैंगस्टर और उसके सहयोगी के साथ एक नाबालिग के अपहरण के मामले में सामने आया था.

पुलिस का क्या कहना है?
पुलिस को संदेह है कि महिला इस मामले में तमिलनाडु पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए अपने पति के घर चली गई होगी. इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, उसने (आरोपी महिला ने) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को संबोधित एक पत्र भी छोड़ा है, जिसमें उसने अपनी 'पीड़ा' का वर्णन किया है.

पत्र में महिला ने दावा किया है कि उसको गैंगस्टर के जाल में फंसाया और वह दो आपराधिक मामलों में उलझ गई, जिसमें गैंगस्टर मुख्य आरोपी है. एक मामला एक महिला से ऋण वसूली से संबंधित है, जिसे गैंगस्टर ने पैसे दिए थे और दूसरा मामला एक लड़के के अपहरण का है... पत्र में उसने उल्लेख किया है कि उसका पति एक नेक आदमी है, जो उसकी अनुपस्थिति में उनके बच्चों की देखभाल करता है.

आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज?
एक अधिकारी ने बताया कि हालांकि मामला आत्महत्या का प्रतीत होता है, लेकिन गांधीनगर सेक्टर-21 पुलिस थाने में आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. उन्होंने बताया, 'हमें नहीं पता कि वह जहर लेकर आई थी या नहीं... हम जांच कर रहे हैं कि क्या वह अपने पति से मिली थी और जब वह आई थी तो क्या वह घर में मौजूद था. उसके शव को गांधीनगर के कोल्ड रूम में रखा गया है और तमिलनाडु से उसका परिवार औपचारिकताएं पूरी करने और उसका शव वापस ले जाने के लिए सोमवार को आएगा. हमने मदुरै पुलिस से संपर्क नहीं किया है, जहां उसे वांछित माना जाता है, क्योंकि हमें उनसे कोई संपर्क नहीं मिला है.'

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी, घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक जवान घायल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़