Delhi: 40 फीट गहरे बोरवेल में कौन फंसा? बच्चा या युवक, अब तक नहीं चल पाया पता, जानें रेस्क्यू ऑपरेशन का ताजा अपडेट

सुबह-सुबह दिल्ली के केशोपुर मंडी इलाके से आई एक खबर ने सबको हैरान कर दिया था. खबर यह थी कि एक बच्चा दिल्ली जल बोर्ड के प्लांट के अंदर बने 40 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया है. इस हादसे की खबर मिलते ही आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया और बोरवेल में फंसे बच्चे को सुरक्षित बाहर निकालने के तमाम उपाय किए जा रहे हैं. अब इससे जुड़ी ताजा जानकारी के अनुसार इस बात पर असमंजस की स्थिति बरकरार है कि बोरवेल में गिरा शख्स बच्चा है या युवक. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 10, 2024, 12:33 PM IST
  • घटनास्थल पर पहुंची NDRF की टीम
  • 40 फीट गहरे बोरवेल में गिरा मासूम
Delhi: 40 फीट गहरे बोरवेल में कौन फंसा? बच्चा या युवक, अब तक नहीं चल पाया पता, जानें रेस्क्यू ऑपरेशन का ताजा अपडेट

नई दिल्लीः सुबह-सुबह दिल्ली के केशोपुर मंडी इलाके से आई एक खबर ने सबको हैरान कर दिया था. खबर यह थी कि एक बच्चा दिल्ली जल बोर्ड के प्लांट के अंदर बने 40 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया है. इस हादसे की खबर मिलते ही आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया और बोरवेल में फंसे बच्चे को सुरक्षित बाहर निकालने के तमाम उपाय किए जा रहे हैं. अब इससे जुड़ी ताजा जानकारी के अनुसार इस बात पर असमंजस की स्थिति बरकरार है कि बोरवेल में गिरा शख्स बच्चा है या युवक. 

बोर्ड में चोरी करने आया था शख्स 
दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बोरवेल में गिरा शख्स बच्चा नहीं, बल्कि एक युवक है. रिपोर्ट्स की मानें, तो शनिवार और रविवार की रात करीब 1 बजकर 15 मिनट पर दिल्ली पुलिस के पास जल बोर्ड के कर्मचारियों का फोन आया और उन्होंने बताया कि बोर्ड की ऑफिस में कोई चोरी करने आया था, जो उसी बोरवेल में गिर गया है. 

घटनास्थल पर पहुंची NDRF की टीम
हालांकि, हादसे की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर दमकल, एनडीआरएफ और दिल्ली पुलिस के जवान पुहंच गए और रेस्क्यू कार्य में लग गए हैं. लेकिन अभी तक शख्स को बाहर निकालने में सफलता नहीं मिल पाई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो केशोपुर मंडी इलाके में जल बोर्ड का 20 एमजीडी क्षमता वाला वाटर ट्रीटमेंट प्लांट है. इसमें लगे बोरवेल की चौड़ाई 1.5 फीट और गहराई 40 से 50 फीट के करीब है.

40 फीट गहरे बोरवेल में गिरा मासूम
इस पूरे घटनाक्रम पर दिल्ली अग्निशमन विभाग की ओर से बताया गया कि बीती रात लगभग 1 बजे के आसपास उन्हें खबर मिली कि केशोपुर मंडी के पास 40 फीट गहरे बोरवेल में एक शख्स गिर गया है. घटना की सूचना मिलते ही तुरंत दमकल की 5 गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं. अब जेसीबी के जरिए बोरवेल के समानांतर खुदाई कर उसमें गिरे बच्चे को सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है. 

JCB से की जा रही खुदाई
इस रेस्क्यू ऑपरेशन को NDRF के प्रभारी निरीक्षक वीर प्रताप सिंह के नेतृत्व में अंजाम दिया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो शख्स की रेस्क्यू के लिए जेसीबी बुलाई गई है, जिसकी मदद से बोरवेल के समानांतर एक गड्ढा खोदा जा रहा है. इस गड्ढे को खोदने में थोड़ा समय लग सकता है. 

ये भी पढ़ेंः काशी में मोदी, शेयर की तस्वीरें, बोले-देश के विकास के लिए महादेव से मांगा आशीर्वाद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़