Delhi Fire: अलीपुर में गोदाम में लगी आग में 11 लोगों की हुई दर्दनाक मौत, चार घायल

Delhi Alipur Fire Incident: बाहरी दिल्ली के अलीपुर इलाके में दो पेंट और केमिकल गोदाम में बृहस्पतिवार शाम आग लगने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई जबकि चार लोग घायल हुए हैं. न्यूज एजेंसी ANI ने अग्निशमन विभाग के हवाले से यह जानकारी दी है. मृतकों को बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया है और चार घायलों को राजा हरिश्चंद्र अस्पताल ले जाया गया है. मृतक व्यक्तियों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 16, 2024, 07:31 AM IST
  • दमकल की 22 गाड़ियों को भेजा गया था मौके पर
  • केमिकल ड्रम में विस्फोट के बाद आग लगने का अंदेशा
Delhi Fire: अलीपुर में गोदाम में लगी आग में 11 लोगों की हुई दर्दनाक मौत, चार घायल

नई दिल्लीः Delhi Alipur Fire Incident: बाहरी दिल्ली के अलीपुर इलाके में दो पेंट और केमिकल गोदाम में बृहस्पतिवार शाम आग लगने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई जबकि चार लोग घायल हुए हैं. न्यूज एजेंसी ANI ने अग्निशमन विभाग के हवाले से यह जानकारी दी है. मृतकों को बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया है और चार घायलों को राजा हरिश्चंद्र अस्पताल ले जाया गया है. मृतक व्यक्तियों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है.

 

दमकल की 22 गाड़ियों को भेजा गया था मौके पर
इससे पहले न्यूज एजेंसी पीटीआई ने दमकल विभाग के एक अधिकारी के हवाले से बताया था कि अलीपुर के दयालपुर बाजार स्थित कारखाने के परिसर से सात लोगों के जले हुए शव बरामद किए गए. दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने बताया कि शाम पांच बजकर 25 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली था और दमकल की 22 गाड़ियों को मौके के लिए रवाना कर दिया गया था. 

उन्होंने बताया कि रात करीब नौ बजे तक आग पर काबू पा लिया गया. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक विस्फोट के साथ कारखाने में आग लग गई. एक अधिकारी ने कहा, ‘मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी गई हैं.’

 

आसपास के इलाके में मची अफरातफरी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसे के समय गोदाम में कुछ लोग काम कर रहे थे. आग लगने के बाद आसपास के इलाकों में अफरातफरी मच गई थी. वहीं आग ने थोड़ी ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया था. आसपास की पांच दुकानें और गाड़ियां भी इसकी चपेट में आ गई थीं.

केमिकल ड्रम में विस्फोट के बाद आग लगने का अनुमान
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पेंट बनाने वाले केमिकल ड्रम में विस्फोट के बाद आग लगी थी. यहां काम करने वाले जिन मजदूरों के शव मिले हैं, वे पूरी तरह जल गए हैं. इस वजह से उनकी पहचान करना मुश्किल है. बता दें कि अलीपुर काफी घनी आबादी वाला इलाका है. ऐसे में जब यहां आग लगी तो यह आसपास भी फैल गई.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़