DA Arrear: महंगाई भत्ते का बकाया जारी करने की मांग को लेकर चल रहा था प्रदर्शन, तभी हुआ हमला

DA Arrear: पश्चिम बंगाल विधानसभा में अखिल भारतीय सेक्युलर फ्रंट के इकलौते सदस्य नौशाद सिद्दीकी पर शनिवार को राज्य सरकार के कर्मचारियों के संयुक्त मंच के विरोध स्थल पर हमला किया गया, जो बकाया महंगाई भत्ते की मांग को लेकर अनशन और धरना दे रहे थे.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 19, 2023, 07:02 AM IST
  • विधायक को जोर से दिया धक्का
  • TMC का पंचायत सदस्य है हमलावर
DA Arrear: महंगाई भत्ते का बकाया जारी करने की मांग को लेकर चल रहा था प्रदर्शन, तभी हुआ हमला

नई दिल्लीः DA Arrear: पश्चिम बंगाल विधानसभा में अखिल भारतीय सेक्युलर फ्रंट के इकलौते सदस्य नौशाद सिद्दीकी पर शनिवार को राज्य सरकार के कर्मचारियों के संयुक्त मंच के विरोध स्थल पर हमला किया गया, जो बकाया महंगाई भत्ते की मांग को लेकर अनशन और धरना दे रहे थे.

आंदोलनकारी कर्मचारियों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए सिद्दीकी मंच पर थे. जैसे ही वह प्रदर्शनकारियों को संबोधित कर रहे थे, काले रंग की पतलून, छलावरण-पैटर्न वाली शर्ट और हेलमेट पहने एक व्यक्ति अचानक उनके पास आया.

विधायक को जोर से दिया धक्का
उन्होंने सिद्दीकी को बोलने से रोककर पूछा- आपने अल्पसंख्यक समुदाय के लिए क्या किया है?. इसके जवाब में विधायक ने कहा कि उनका केवल और विशेष रूप से अल्पसंख्यकों के लिए कुछ करने का इरादा नहीं है. मैं सभी के लिए काम करना चाहता हूं चाहे वह बहुसंख्यक हो या अल्पसंख्यक. इस पर अजनबी तुरंत आपा खो बैठा और उसने तुरंत विधायक को जोर से धक्का दे दिया. हालांकि, मंच पर मौजूद लोगों ने तुरंत हस्तक्षेप किया और उन्हें सिद्दीकी पर आगे हमला करने का कोई मौका नहीं दिया. 

मंच पर मौजूद कुछ आंदोलनकारियों ने गुस्से में अजनबी पर हमला करने की कोशिश की, लेकिन सिद्दीकी ने उन्हें रोक दिया. सिद्दीकी को यह कहते हुए सुना गया, छोड़ो उसे. यह और कुछ नहीं बल्कि एक ड्रामा है और आपके आंदोलन को बदनाम करने की कोशिश है.

टीएमसी का पंचायत सदस्य है हमलावर
हमलावर को पुलिस को सौंप दिया गया और देर शाम उसकी पहचान हावड़ा जिले से सटे बांकरा-द्वितीय गांव के निर्वाचित तृणमूल कांग्रेस ग्राम पंचायत सदस्य अब्दुल सलाम उर्फ तोता के रूप में हुई. उन्हें जिला तृणमूल नेता और पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी का करीबी माना जाता है.

टीएमसी ने अब्दुल से किया किनारा
हालांकि, स्थानीय तृणमूल नेतृत्व ने खुद को उनसे दूर कर लिया. बांकरा-द्वितीय पंचायत के उप प्रमुख शेख मेहर अली ने कहा कि हालांकि सलाम पंचायत का सदस्य बना हुआ है, लेकिन उसका सत्तारूढ़ दल से कोई संबंध नहीं है. अली ने कहा, उनके खिलाफ कई मामले लंबित हैं. इसलिए पार्टी उनसे दूरी बनाए रखती है.

फंड की कमी का बहाना निराधारः सिद्दकी
अपने ऊपर हमले से ठीक पहले सिद्दीकी ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से महंगाई भत्ते का बकाया भुगतान नहीं करने के लिए फंड की कमी का बहाना निराधार है. उन्होंने कहा, लेकिन मेलों और त्योहारों के पीछे सरकार की ओर से बहुत पैसा खर्च किया जाता है. राज्य सरकार को इस तरह के फिजूलखर्ची को रोकना चाहिए और राज्य सरकार के वैध बकाया का भुगतान करना चाहिए.

यह भी पढ़िएः Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन योजना बहाल की जाएगी? केंद्रीय मंत्री ने दिया बड़ा अपडेट

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़