असमः AIUDF सांसद बदरुद्दीन अजमल के खिलाफ शिकायत, हिंदुओं पर की थी विवादित टिप्पणी

असम जातीय परिषद (AJP) ने महिलाओं और हिंदू समुदाय के संबंध में बयान को लेकर शनिवार को एआईयूडीएफ सांसद बदरुद्दीन अजमल के खिलाफ असम में पुलिस के समक्ष शिकायत दर्ज कराई. एजेपी उपाध्यक्ष डूलू अहमद ने यहां हाटीगांव थाने में, जबकि हैलाकांडी में वहां पार्टी के मुख्य संयोजक ने शिकायत दर्ज कराई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 3, 2022, 08:16 PM IST
  • पुलिस ने शुरू की शिकायत की जांच
  • बीजेपी ने की बदरुद्दीन की आलोचना
असमः AIUDF सांसद बदरुद्दीन अजमल के खिलाफ शिकायत, हिंदुओं पर की थी विवादित टिप्पणी

नई दिल्लीः असम जातीय परिषद (AJP) ने महिलाओं और हिंदू समुदाय के संबंध में बयान को लेकर शनिवार को एआईयूडीएफ सांसद बदरुद्दीन अजमल के खिलाफ असम में पुलिस के समक्ष शिकायत दर्ज कराई. एजेपी उपाध्यक्ष डूलू अहमद ने यहां हाटीगांव थाने में, जबकि हैलाकांडी में वहां पार्टी के मुख्य संयोजक ने शिकायत दर्ज कराई. 

पुलिस ने शुरू की शिकायत की जांच
पुलिस ने शिकायत मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि जांच शुरू हो गयी है. अहमद ने कहा कि ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) सांसद बदरुद्दीन अजमल के बयान को लेकर उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की गई है, क्योंकि इससे समाज में व्यापक प्रतिक्रिया हुई है और सांप्रदायिक हिंसा भड़क सकती है. 

हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा करने की दी थी सलाह
अजमल ने शुक्रवार को एक मीडिया संस्थान को दिये साक्षात्कार में महिलाओं, हिंदू पुरुषों पर तथा असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा को लेकर टिप्पणियां की थीं. उन्होंने कथित तौर पर हिंदुओं को कम उम्र में शादी करके मुसलमानों की तरह ज्यादा बच्चे पैदा करने की सलाह दी थी. 

अजमल के राजनीतिक विरोधियों ने उनके बयान को गुजरात विधानसभा चुनाव से जोड़ा और आरोप लगाया कि एआईयूडीएफ अध्यक्ष अपनी पार्टी को बचाने के लिए भाजपा के इशारे पर काम कर रहे हैं. 

बीजेपी ने की बदरुद्दीन की आलोचना
वहीं, भाजपा प्रवक्ता रंजीब शर्मा ने कहा, ‘अजमल ने हमारे मुख्यमंत्री के खिलाफ जिन शब्दों का इस्तेमाल किया है, उन्हें पूरे सभ्य समाज की तरफ से चुनौती दी जानी चाहिए.’ भाजपा विधायक दिगंत कालिता ने मुस्लिम समुदाय से अजमल के खिलाफ खड़े होने को कहा. 

कांग्रेस ने जताई साजिश की आशंका
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन बोरा ने इस मामले में अजमल और मुख्यमंत्री के बीच साजिश होने की आशंका जताई. राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देबब्रत सैकिया (कांग्रेस) ने भी कहा कि यह पता लगाना होगा कि अजमल के बयानों के पीछे कहीं भाजपा तथा एआईयूडीएफ की मिलीभगत तो नहीं है.

यह भी पढ़िएः Gujarat Election: चुनाव प्रचार हुआ समाप्त, अब 5 दिसंबर को होगी वोटिंग और 8 को आएगा परिणाम

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़