जब अमित शाह पर बनाया गया था नरेंद्र मोदी को फंसाने का दबाव, गृह मंत्री ने सुनाया किस्सा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस नीत यूपीए सरकार के दौरान केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने उनसे पूछताछ के दौरान गुजरात में एक कथित फर्जी मुठभेड़ मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फंसाने के लिए उन पर ‘दबाव’ डाल रही थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 30, 2023, 05:50 AM IST
  • 'राहुल इकलौते नहीं, जिन्होंने सदस्यता खो दी हो'
  • राहुल को ऊपरी अदालत में जाना चाहिएः शाह
जब अमित शाह पर बनाया गया था नरेंद्र मोदी को फंसाने का दबाव, गृह मंत्री ने सुनाया किस्सा

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस नीत यूपीए सरकार के दौरान केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने उनसे पूछताछ के दौरान गुजरात में एक कथित फर्जी मुठभेड़ मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फंसाने के लिए उन पर ‘दबाव’ डाल रही थी. 

शाह ने एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में विपक्ष के इस आरोप पर एक सवाल के जवाब में यह बात कही कि नरेंद्र मोदी सरकार उन्हें निशाना बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का ‘दुरुपयोग‍’ कर रही है.

बीजेपी ने कभी हंगामा नहीं कियाः शाह
उन्होंने कहा कि सीबीआई कांग्रेस सरकार के दौरान कथित फर्जी मुठभेड़ मामले में मोदी (जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे) को फंसाने के लिए मुझ पर दबाव बना रही थी. उन्होंने कहा कि इसके बावजूद भाजपा ने कभी हंगामा नहीं किया. 

'राहुल इकलौते नहीं, जिन्होंने सदस्यता खो दी हो'
सूरत की एक अदालत की ओर से मानहानि के मामले में राहुल गांधी को दोषी ठहराए जाने पर गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता अकेले ऐसे व्यक्ति नहीं हैं, जिन्हें अदालत ने दोषी ठहराया है और जिन्होंने लोकसभा की सदस्यता खो दी है. 

राहुल को ऊपरी अदालत में जाना चाहिएः शाह
उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय में जाने के बजाय राहुल हो-हल्ला करने की कोशिश कर रहे हैं और अपनी किस्मत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोष दे रहे हैं. शाह ने कहा कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दोष मढ़ने की कोशिश करने के बजाय अपने आपको दोषी ठहराए जाने के खिलाफ लड़ने के लिए ऊपरी अदालत में जाना चाहिए.

बता दें कि मोदी सरनेम मामले में सूरत की अदालत ने राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई थी. इसके बाद उनको लोकसभा की सदस्यता गंवानी पड़ी. अब उन्हें सरकारी बंगला खाली करने का भी नोटिस मिला है. कांग्रेस इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रही है.

यह भी पढ़िएः UP की इन दो सीटों पर उपचुनाव की घोषणा, स्वार विधानसभा पर रहेगी निगाह

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़