मीडिया से कोई शिकायत नहीं, लेकिन उम्मीदें हमेशा रहेंगी, रिटायरमेंट पर बोले CJI UU Lalit

अपने कार्यकाल के अंतिम दिवस पर अवकाश के बावजूद  CJI UU Lalit दिनभर सुप्रीम कोर्ट में अपने चैंबर में रहे. इस दौरान उन्होने कोर्ट अधिकारियों, कर्मचारियों से लेकर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों से गर्मजोशी से मुलाकात की और सभी का आभार जताया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 8, 2022, 07:16 PM IST
  • रिटायरमेंट पर बोले CJI UU Lalit
  • मीडिया से नहीं है कोई शिकायत
मीडिया से कोई शिकायत नहीं, लेकिन उम्मीदें हमेशा रहेंगी, रिटायरमेंट पर बोले CJI UU Lalit

नई दिल्ली: देश के 49 वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में अपने 74 दिनों के कार्यकाल के बाद मंगलवार को जस्टिस उदय उमेश ललित (CJI UU Lalit) अपने पद से रिटायर हो गए हैं. अपने कार्यकाल के अंतिम दिवस पर अवकाश के बावजूद  CJI UU Lalit दिनभर सुप्रीम कोर्ट के अपने चैंबर में रहे. इस दौरान उन्होंने कोर्ट अधिकारियों, कर्मचारियों से लेकर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों से गर्मजोशी से मुलाकात की और सभी का आभार जताया.

शाम को की जर्नलिस्टों से मुलाकात

शाम करीब 4 बजे सीजेआई यूयू ललित सुप्रीम कोर्ट को कवर करने वाले लीगल जर्नलिस्टों के साथ हाई टी में शामिल हुए. सुप्रीम कोर्ट लॉन्ज में करीब एक घण्टे से भी अधिक समय तक सीजेआई ललित ने सभी पत्रकारों से खुलकर मुलाकात की. सीजेआई ललित ने इस दौरान ज्यूडिशयरी में बिताए अपने कार्यकाल से लेकर रिटायरमेंट के बाद के पलों को लेकर अपने विचार साझा किए.

सीजेआई ललित ने हाई टी के कार्यक्रम के दौरान जर्नलिस्टों द्वारा पूछे गए कई सवालों के जवाब भी दिए. लेकिन सीजेआई ने कई विवादित मुद्दों को लेकर स्पष्ट किया कि, वे कभी नहीं चाहते कि किसी भी बात को लेकर अस्पष्टता बढे़ और लोगों के ​बीच गलत अ​र्थ पहुंचे.

मीडिया से नहीं है कोई भी शिकायत

सीजेआई ललित ने वर्तमान परिपेक्ष में मीडिया से शिकायतें और उम्मीदों को लेकर किए गए एक सवाल पर कहा कि उन्हें मीडिया से कोई शिकायत नहीं है लेकिन उनके साथ ही सभी की उम्मीदें जरूर हैं और ये हमेशा ही रहेंगी. जस्टिस ललित ने कहा कि मीडिया से ये उम्मीद हमेशा रहेंगी कि वह सच दिखाए.

जस्टिस डी वाई चन्द्रचूड़ के कार्यकाल को लेकर पूछे गए एक सवाल पर जस्टिस ललित ने कहा कि जस्टिस चन्द्रचूड़ एक प्रेरणा हैं और उन्होंने न्याय की पहुंच बनाने के लिए जो भी प्रयास किए, उन्हें वे जारी रखेंगे. सीजेआई ललित ने सभी पत्रकारों और मीडिया हाउस को उनके सहयोग के लिए आभार भी जताया.

यह भी पढ़ें: शिक्षा नहीं है लाभ कमाने का जरिया, कॉलेज फीस रखी जाए सस्ती: सुप्रीम कोर्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़