Brahmastra के इन फैक्ट्स पर हो रही सबसे ज्यादा चर्चा, पुरानी फिल्मों से भी जुड़ा है कनेक्शन

Brahmastra : फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' को लेकर सोशल मीडिया पर काफी बज बना हुआ है. फिल्म वे बॉक्स ऑफिस पर कई नए रिकॉर्ड बनाए हैं, साथ ही फिल्म को लेकर नेगेटिव और पॉजिटिव दोनों तरह रिव्यू देखने को मिल रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 12, 2022, 03:43 PM IST
  • Brahmastra पुरानी फिल्मों से है कनेक्शन
  • 4 साल में बनकर तैयार हुई है फिल्म
Brahmastra के इन फैक्ट्स पर हो रही सबसे ज्यादा चर्चा, पुरानी फिल्मों से भी जुड़ा है कनेक्शन

नई दिल्ली: अयान मुखर्जी (Ayan Mukerji) की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' (Brahmastra) रिलीज के बाद भी लाइम लाइट में बनी हुई है. शाहरुख खान (Shahrukh Khan) का कैमियो, उनका स्वदेस फिल्म से कनेक्शन, दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की एंट्री जैसी कई चीजों पर बहुत चर्चा हो रही हैं. कंगना रनौत ने रीसेंटली अपनी इंस्टा स्टोरी पर फिल्म के नाम बदलने और 'जलालुद्दीन रूमी' को असली बताने वाला एक पोस्ट भी किया था, और ये बाद सच भी है. 

स्वदेस से एसआरके के रोल का कनेक्शन

अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र सिनेमाघरों में दर्शकों को बुलाने में कामयाब रही है. फिल्म देखकर लौटे फैंस नए नए खुलासे कर रहे हैं. सबसे ज्यादा चर्चा फिल्म के कैमियोज पर है. फिल्म की कहानी भले ही लोगों को कमजोर लगी हो लेकिन शाहरुख खान के कैमियो की लोग तारीफ कर रहे हैं.

फिल्म में शाहरुख का नाम मोहन भार्गव है और वह साइंटिस्ट बने हैं. 2004 में आई उनकी फिल्म स्वदेस में भी उनका यही किरदार था. 

दीपिका पादुकोण का कैमियो

फिल्म में दीपिका पादुकोण के कैमियो को लेकर भी कई तरह की बातें सामने आ रही हैं. मूवी में रणबीर कपूर की मां की झलक दिखाई गई है. उनका नाम अमृता है. यह सीन अंधेरे का हैं.

इसमें रणबीर अपनी मां की गोद में दिखाई दे रहे हैं. कई दर्शकों का मानना है कि फिल्म में दीपिका रणबीर की मां के रोल में दिखाई दी हैं. हालांकि मेकर्स इस बात पर कोई बयान नहीं दिया है.

अयान के पेरेंट्स का असली नाम हुआ यूज

फिल्म में रणबीर के माता-पिता का नाम देव और अमृता दिखाया गया है. ये दोनों नाम अयान के माता-पिता के नामों से इंस्पायर्ड हैं. अयान के पिता का नाम देब मुखर्जी है. उनकी मां का नाम अमृत है.

फिल्म का पुराना टाइटल 

फिल्म के टाइटल की करें तो मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसका टाइटल पहले ड्रैगन था. अयान ने पहले ही बताया था कि यह फाइनल टाइटल नहीं था, ट्रायल के लिए रखा गया था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Alia Bhatt(@aliaabhatt)

वह फिल्म को ड्रैगन बोलने लगे क्योंकि हीरो का कनेक्शन आग से था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, रणबीर का किरदार पारसी विद्वान जलालुद्दीन रूमी से प्रेरित है.

 मिस्टर इंडिया से भी है कनेक्शन

लोगों के मुताबिक फिल्म में आलिया भट्ट एक सीन में रणबीर कपूर को मिस्टर इंडिया कहती हैं, क्योंकि वह अनाथ बच्चों की देखभाल करते हैं. मिस्टर इंडिया में अनिल कपूर अनाथ थे और वह अनाथ बच्चों की देखभाल करते थे. इसके अलावा वह फिल्म भी सुपरहीरो फिल्म थी.

ये भी पढ़ें- 'नो एंट्री' के पार्ट 2 की ऐसी होगी कहानी, डायरेक्टर अनीस बज्मी ने दिया बड़ा अपडेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़