Shahrukh Khan ने क्यों रिजेक्ट की थी 'स्लमडॉग मिलियनेयर'? हॉलीवुड पर एक्टर ने तोड़ी चुप्पी

Shahrukh Khan on Hollywood: शाहरुख खान इन दिनों दुबई में चल रहे वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट 2024 को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. इस समिट में किंग खान ने खुलासा किया है कि अभी तक उन्होंने क्यों हॉलीवुड में कोई फिल्म नहीं की हैं.   

Written by - Anu Singh | Last Updated : Feb 15, 2024, 12:52 PM IST
    • वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट 2024 में दिखे शाह रुख खान
    • हॉलीवुड में काम करने को लेकर कही ये बात
Shahrukh Khan ने क्यों रिजेक्ट की थी 'स्लमडॉग मिलियनेयर'? हॉलीवुड पर एक्टर ने तोड़ी चुप्पी

नई दिल्ली: Shahrukh Khan on Hollywood: बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने भारतीय मूल की फिल्मों के आलावा विदेश की फिल्म इंडस्ट्री में भी अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया है. हमारी फिल्म इंडस्ट्री में एक ऐसा भी सुपरस्टार हैं जिसने आज तक कोई हॉलीवुड की फिल्म नहीं की है. शाहरुख खान आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं, हाल ही में एक्टर ने खुलासा किया कि क्यों वो हॉलीवुड की फिल्मों में काम नहीं किया.

हॉलीवुड फिल्में क्यों नहीं करते शाहरुख खान?

2023 में ‘पठान’, ‘जवान’ और ‘डंकी’ जैसी तीन लगातार हिट फिल्में देने के बाद शाहरुख खान ने बॉलीवुड में अपनी तगड़ी वापसी दर्ज करवाई है. एक्टर की अपकमिंग फिल्मों का फैंस को बेसब्री से इतंजार है, लेकिन कुछ लोगों का सवाल है कि वो हॉलीवुड फिल्में क्यों नहीं करते. दुबई के कार्यक्रम में होस्ट ने जब शाहरुख खान से यही सवाल किया तो उनके जवाब ने सभी को चौंका दिया. शाहरुख ने खुलासा किया कि उन्हें ‘हॉलीवुड या इंग्लिश इंडस्ट्री से कभी भी फिल्मों का ऑफर नहीं मिला.’ शाहरुख ने कहा, ‘मैंने यह ईमानदारी से कहा है लेकिन कोई भी इस पर विश्वास नहीं करता है, इसलिए मैं इसे फिर से कहने जा रहा हूं.’

'स्लमडॉग मिलियनेयर' में इसलिए नहीं किया काम

शाहरुख खान ने कहा, 'मैं वेस्टर्न, इंग्लिश और अमेरिकी फिल्म इंडस्ट्री के बहुत से लोगों को जानता हूं, लेकिन किसी ने भी मुझे कोई अच्छा काम नहीं दिया.' उन्होंने ये भी आगे ये भी कहा, 'हां, स्लमडॉग वहां था. मैंने मिस्टर बॉयल के साथ काफी समय बिताया है. वह बहुत प्यारे हैं, लेकिन मैं उस समय टेलीविजन पर 'हू वॉन्ट्स टू बी अ मिलियनेयर' (कौन बनेगा करोड़पति) कर रहा था. साथ ही जो कहानी बताई जा रही थी, उसमें जो व्यक्ति होस्ट था, वह बहुत मतलबी था.' शाहरुख ने आगे बताया कि कौन बनेगा करोड़पति के निर्माताओं ने इस फिल्म के लिए उनके नाम की सिफारिश की. मगर वह इस भूमिका को करने में इच्छुक नहीं थे, क्योंकि फिल्म में होस्ट को एक बेईमान व्यक्ति के रूप में दिखाया गया था.

ये भी पढ़ें- Rupali Ganguly: रूपाली गांगुली ने वेलेंटाइन डे पर शेयर किया पति के साथ वीडियो, कहा- 'बिना बोले बात समझना प्यार है'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़