'हम दिल दे चुके सनम' में ऐश्वर्या राय नहीं ये एक्ट्रेस थी संजय लीला भंसाली की पहली पसंद, लेकिन नहीं बन पाई थी बात

Sanjay Leela bhansali First Choice: संजय लीला भंसाली ने हाल में ही बताया कि 'हम दिल दे चुके सनम' में वह फेवरिट एक्ट्रेस को लेना चाहते थे. लेकिन किसी वजह से बात नहीं बन पाई.   

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Apr 30, 2024, 12:55 PM IST
  • संजय लीला भंसाली का बड़ा खुलासा
  • 'हम दिल दे चुके सनम' को लेकर की बात
'हम दिल दे चुके सनम' में ऐश्वर्या राय नहीं ये एक्ट्रेस थी संजय लीला भंसाली की पहली पसंद, लेकिन नहीं बन पाई थी बात

नई दिल्ली:Sanjay Leela bhansali First Choice: बॉलीवुड के फेमस फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली अपनी पहली वेब सीरीज हीरामंडी लेकर छाए हुए हैं. मल्टी स्टारर ये सीरीज नेटफ्लिक्स पर 1 मई से स्ट्रीम होने को पूरी तरह से तैयार है. इश बीच एक इंटरव्यू में जब उनसे उनकी फेवरेट एक्ट्रेस के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने नाम लेकर हर किसी चौंका दिया.

संजय लीला भंसाली की पहली पसंद थीं माधुरी

पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक संजय लीला भंसाली को एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित बहुत पसंद हैं. भंसाली ने बताया कि फिल्म खामोशी द म्यूजिकल (1996) में मनीषा कोईराला की जगह माधुरी दीक्षित कास्ट करना चाहते थे, लेकिन माधुरी के पास डेट्स नहीं थीं. इस वजह से बात नहीं बन पाई. उस समय वह 'दिल तो पागल है' में बिजी थीं.

'हम दिल दे चुके सनम' में भी अधूरी रही ख्वाहिश

फिल्ममेकर ने कहा कि 'हम दिल दे चुके सनम' भी वह माधुरी दीक्षित के साथ काम करना चाहते थे. वह पूरी तरह से माधुरी को ही नंदनी बनाने के लिए माइंड मेकअप कर चुके हैं. लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान खान ने भंसाली को ऐश्वर्या राय का नाम सजेस्ट किया था, तो भंसाली उन्हें मना नहीं कर पाए. 

देवदास में किया साथ काम

भंसाली की ख्वाहिश फिल्म देवदास में पूरी हुई. उन्होंने चंद्रमुखी का रोल माधुरी को ऑफर कर दिया और उन्हें एक्ट्रेस डेट्स भी मिल गईं. संजय लीला भंसाली के मुताबिक, माधुरी दीक्षित बहुत उम्दा एक्ट्रेस होने के साथ-साथ लाजवाब डांसर भी हैं.  उनमें एक शानदार एक्ट्रेस की सभी क्वालिटीज हैं.

ये भी पढ़ें- Rishi Kapoor Death Anniversary: जब एक अंगूठी बन गई थी राजेश खन्ना-ऋषि कपूर के बीच दुशमनी की वजह, जानें दिलचस्प किस्सा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप 

ट्रेंडिंग न्यूज़