टीपू सुल्तान पर नहीं बनेगी फिल्म, संदीप सिंह ने पोस्ट शेयर कर मांगी माफी

Hazrat Tipu Sultan Movie: टीपू सुल्तान को लेकर फिल्म बनने जा रही थी, मैसूर के बादशाह का निर्माण संदीप सिंह करने वाले थे, लेकिन अब इस फिल्म नहीं बन रही है. इसके अलावा लोगों से माफी भी मांगी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 24, 2023, 06:30 PM IST
  • टीपू सुल्तान पर नहीं बनेगी फिल्म
  • निर्माता संदीप सिंह ने मांगी माफी
टीपू सुल्तान पर नहीं बनेगी फिल्म, संदीप सिंह ने पोस्ट शेयर कर मांगी माफी

नई दिल्ली Hazrat Tipu Sultan Movie: फिल्म निर्माता संदीप सिंह ने सोमवार को घोषणा की कि वह मैसूर के प्रसिद्ध राजा टीपू सुल्तान पर बन रही फिल्म को बंद कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि इसके पीछे का कारण यह है कि उन्हें, उनके परिवार और दोस्तों को टीपू के फॉलोअर्स से धमकियां मिल रही हैं. फिल्म निर्माता संदीप सिंह ने सोमवार को ट्विटर पर टीपू सुल्तान पर बन रही विवादास्पद फिल्म को बंद करने की घोषणा की. उन्होंने ट्वीट किया, ''हजरत टीपू सुल्तान पर नहीं बनेगी फिल्म. मैं अपने साथी भाइयों और बहनों से अनुरोध करता हूं कि वे मेरे परिवार, दोस्तों और मुझे धमकी देने या दुर्व्यवहार करने से बचें. अगर मैंने अनजाने में किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है तो मैं ईमानदारी से माफी मांगता हूं."

संदीप सिंह नहीं बनाएंगे टीपू सुल्तान पर फिल्म

संदीप सिंह ने बयान में आगे कहा, ''ऐसा करने का मेरा इरादा कभी नहीं था, क्योंकि मैं सभी मान्यताओं का सम्मान करने में दृढ़ता से विश्वास करता हूं. भारतीयों के रूप में, आइए हम हमेशा एकजुट रहें और हमेशा एक-दूसरे को सम्मान दें!" यह फिल्म संदीप, इरोज इंटरनेशनल और रश्मी शर्मा फिल्म्स द्वारा सह-निर्मित होने वाली थी. इस फिल्म को कन्नड़, तेलुगु, तमिल और मलयालम में रिलीज़ किया जाना था. फिल्म की घोषणा मई में कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले की गई थी.

संदीप सिंह ने कही ये बात 
जिस वक्त फिल्म की घोषणा हुई थी उस वक्त संदीप ने कहा था कि वह टीपू सुल्तान की असलियत जानकर हैरान रह गए थे. कहानी ने मेरे रोंगटे खड़े कर दिए.
यह वह सिनेमा है जिस पर मैं व्यक्तिगत रूप से विश्वास करता हूं. चाहे वह पीएम नरेंद्र मोदी हों, स्वातंत्र्यवीर सावरकर हों, अटल हों या बाल शिवाजी हों - मेरी फिल्में सच्चाई पर आधारित हैं. मुझे लगता है कि लोग जानते थे कि टीपू सुल्तान कितना अत्याचारी था, लेकिन उन्होंने इसे नज़रअंदाज करना बेहतर समझा. और यह वही है जो मैं 70 मिमी पर प्रदर्शित करना चाहता हूं. सच कहूं तो वह सुल्तान कहलाने लायक भी नहीं है.

डार्क साइड उजागर करना चाहता हूं 
जैसा कि हमारे इतिहास की पाठ्यपुस्तकों में दिखाया गया है, उसे एक बहादुर व्यक्ति मानने के लिए मेरा दिमाग खराब कर दिया गया था. लेकिन उसके द्वेषपूर्ण पक्ष को कोई नहीं जानता. मैं आने वाली पीढ़ी के लिए उनके डार्क साइड को उजागर करना चाहता हूं.'

इनपुट-आईएएनएस 

 

इसे भी पढ़ें: Manoj Kumar Birthday: इस अभिनेता को देख मनोज कुमार ने बदला था अपना नाम, देश के बंटवारे ने बदल कर रख दी थी जिंदगी 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़