Miss Universe 2024: कौन हैं मॉडल रूमी अलकाहतानी? जो पहली बार सऊदी अरब को करेंगी रिप्रेजेंट

Who Is Rumi Alqahtani: 2024 की मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता काफी दिलचस्प होने वाली है. खास बात यह है कि इस प्रतियोगिता में पहली बार सऊदी अरब भाग लेगा. मॉडल और इंफ्यूएंसर रूमी अलकाहतानी अपने देश को रिप्रेजेंट करने वाली हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Mar 27, 2024, 10:10 AM IST
  • मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में साउदी अरब की एंट्री
  • रूमी अलकाहतानी बनीं पहली प्रतियोगी
 Miss Universe 2024: कौन हैं मॉडल रूमी अलकाहतानी? जो पहली बार सऊदी अरब को करेंगी रिप्रेजेंट

नई दिल्ली: Who Is Rumi Alqahtani: 2024 की मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के आयोजन में अभी काफी छोड़ा वक्त बाकी है. लेकिन इससे पहले ही यह सबका ध्यान खींच रही है. इतिहास में पहली बार सऊदी अरब मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट में भाग लेने जा रहा है. साउदी अरब को मॉडल और इंफ्यूएंसर रूमी अलकाहतानी रिप्रेजेंट करने वाली हैं. 

रूमी अलकाहतानी ने पोस्ट कर दी जानकारी

रूमी अलकाहतानी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक पोस्ट शेयर किया है. उन्होंने घोषणा की कि वह मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में सऊदी अरब का प्रतिनिधित्व करने वाली हैं.  उन्होंने अपनी बेहद ग्लैमरस तस्वीरें भी साझा कीं. रूमी की खूबसूरती के लोग दीवाने हो गए हैं.

कौन हैं रूमी अलकाहतानी

रूमी अलकाहतानी साउदी की पॉपुलर मॉडल और इंफ्यूएंसर हैं. वह सऊदी अरब की राजधानी रियाद की रहने वाली हैं. वह पहले भी वर्ल्ड ब्यूटी कॉन्टेस्ट में भाग ले चुकी हैं. उन्होंने कुछ हफ्ते पहले ही मलेशिया में आयोजित मिस एंड मिसेज ग्लोबल एशियन में हिस्सा लिया था. इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए रूमी ने कहा कि-  मिस यूनिवर्स 2024 प्रतियोगिता में भाग लेने पर मैं खुश हूं और मुझे गर्व हो रहा है.  मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में सऊदी अरब की यह पहली भागीदारी है.

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में एंट्री करने वाला पहला देश बना साउदी अरब

सऊदी अरब इस्लामिक देश है.  ऐसे में यह ऐसा करे वाला पहला मुस्लिम देश बन गया है. मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में सऊदी का शामिल होना एक बड़ा संदेश है कि क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद के नेतृत्व में वहां रुढि़वादी विचारधारा धीरे-धीरे खत्म हो रही है.

ये भी पढ़ें- Ram Charan Birthday: न...न करते राम चरण जब उपासना को दे बैठे दिल, बेहद फिल्मी हैं दोनों की लव स्टोरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़