'पठान' विवाद पर बोले पहलाज निहलानी, 'ऊपर से दवाब बनाकर काटवाए गए फिल्म के सीन'

Pathaan controversy: पहलाज निहलानी ने सीबीएफसी पर मंत्रालय की ओर दबाव बनाने का आरोप लगाया हैं. इतना ही नहीं उन्होंने गाने के सीन हटाने को गलत बताया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 30, 2022, 06:20 PM IST
  • 'पठान' पर नहीं थम रहा विवाद
  • पहलाज निहलानी दिया बड़ा बयान
'पठान' विवाद पर बोले पहलाज निहलानी, 'ऊपर से दवाब बनाकर काटवाए गए फिल्म के सीन'

नई दिल्ली: Pathaan controversy: शाहरुख खान इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'पठान' को लेकर लाइम लाइट में छाए हुए हैं. फिल्म के गाने 'बेशर्म रंग' को लेकर विवाद बढ़ाता ही जा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक हाल में केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने फिल्म मेकर्स से विवादित गाने 'बेशर्म रंग' (Beshara Rang) के कुछ सीन में हटाने निर्देश दिए हैं. अब इस मामले पर CBFC के पूर्व प्रमुख पहलाज निहलानी ने अपनी बात रखी है.

मंत्रालय पर लगाए आरोप

हाल में, केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने 'पठान' फिल्म निर्माताओं से गाने में दीपिका पादुकोण की भगवा बिकनी को लेकर हो रहे हंगामे के बाद कुछ सीन हटाने को कहा है, सैाथ ही गाने में बदलाव करने के लिए भी निर्देश दिए. इस पर सीबीएफसी के पूर्व प्रमुख पहलाज निहलानी ने अपनी राय दी है. निहलानी का कहना है कि 'जरूर बेशर्म रंग गाने में बदलाव के लिए मंत्रालय की ओर से दवाब बनाया गया होगा.'

ये गलत कार्यवाई होगी 

मीडिया से बात करते हुए निहलानी ने कहा, अगर अश्लीलता है तो बदलाव का सुझाव दिया जा सकता है, लेकिन ऐसा कोई दिशा निर्देश नहीं है जो बताता हो कि रंग के अनुसार फिल्म में बदलाव किए जाए.

उन्होंने कहा कि अगर सीबीएफसी रंग की वजह से सीन कट करता है, तो यह बिल्कुल गलत कार्यवाही है. पहलाज ने कहा कि, 'मंत्रालय से दबाव हो सकता है. भगवा रंग के इस हिस्से को हटाने के लिए सीबीएफसी पर मंत्रालय द्वारा दबाव डाला गया होगा.'

नहीं थम रहा विवाद 

उन्होंने आगे अपनी बात को बढ़ाते हुए कहा कि यह तय करना समिति का अधिकार है कि फिल्म या गाने में कितनी और कहा एडिटिंग करने की जरूरत है. इसके बाद उन्हें एडिट किया हुआ फाइनल गाना देखना होता है. प्रसून जोशी ने भले ही बयान दिया हो, लेकिन उन्हें 'पठान' को जांच कमेटी के साथ देखने का कोई अधिकार नहीं है. भगवा रंग की वजह से उन पर फिल्म को ध्यान से देखने का मंत्रालय का दबाव रहा होगा. ये सब सही नहीं हैं.

ये भी पढ़ें- जया की फिल्म ‘गुड्डी’ से अमिताभ बच्चन का पत्ता हो गया साफ, KBC 14 में महानायक ने खोला राज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़