इस तरह सभी सुपरहीरोज पर भारी पड़ेंगे शक्तिमान, मुकेश खन्ना ने किए ये खुलासे

मुकेश खन्ना ने बताया कि शक्तिमान के पास सब है कल्चर, कहानी और माइथोलॉजी का ट्रस्ट करने वाला कनेकेशन. आज के किसी भी सुपरहीरो के पास इतनी स्ट्रांग कहानी नहीं है. शक्तिमान पावरहाउस है तो बाकि सबको बताया उसकी कॉपी

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 20, 2022, 01:13 PM IST
  • किसी को स्पाइडर ने काटा तो स्पाइडरमैन बन गया
  • किसी ने लोहो का कवच पहना तो आयरनमैन बन गया
इस तरह सभी सुपरहीरोज पर भारी पड़ेंगे शक्तिमान, मुकेश खन्ना ने किए ये खुलासे

नई दिल्ली: 90 का दशक रविवार का दिन बच्चे अपने टीवी के आगे नजरें गड़ा कर बैठ जाते थे. उनका पसंदीदा शो जो टीवी पर आने वाला होता था. शक्तिमान (Shaktimaan) बच्चों का इतना फेवरेट सुपरहीरो (Superheroes) था कि उसकी तरह गोल-गोल घूमने से लेकर उसकी जैसी कॉस्टयूम पहनना हर बच्चे की चाह होती थी. 25 साल पहले बच्चों के दिलों पर राज करने वाले शक्तिमान की फिर से वापसी हो रही है. ऐसे में यूजर्स ने सवालों की झड़ी लगा दी कि आयरमैन (Iron Man) और स्पाइडरमैन (Spiderman) के जमाने में इतना पुराना सुपरहीरो लेकर क्यों आ रहे हैं?

मुकेश खन्ना का जवाब

मुकेश खन्ना ने बताया कि शक्तिमान के पास सब है कल्चर, कहानी और माइथोलॉजी का ट्रस्ट करने वाला कनेकेशन. आज के किसी भी सुपरहीरो के पास इतनी स्ट्रांग कहानी नहीं है.

शक्तिमान की शुरुआत आज या कल की नहीं है बल्कि महाभारत काल से जुड़ी है.

आयरनमैन की उड़ा दी खिल्ली

मुकेश खन्ना ने शक्तिमान को बड़ा दिखाने के चक्कर में आयरनमैन के खिलाफ बड़ी बात बोल दी. आज कल के सुपरहीरो स्पाइडरमैन और आयरनमैन को देख लीजिए. किसी को स्पाइडर ने काटा तो स्पाइडरमैन बन गया तो किसी ने लोहो का कवच पहना तो आयरनमैन बन गया. लोग कहते हैं कि शक्तिमान सुपरमैन की कॉपी है. लेकिन बता दू कि सुपरमैन खुद हनुमान की कॉपी है जो हमारे देश के पहले सुपरहीरो हैं.

शक्तिमान की शक्तियां बढ़ाओ

इसके अलावा मुकेश खन्ना ने प्रोडक्शन हाउस के बार-बार शक्तिमान की शक्तियां बढ़ाने पर कहा कि कौन सी पावर बढाऊं? कौन सा पावर नहीं शक्तिमान के पास. वो अदृश्य हो सकता है, टाइम ट्रैवल  सेलेकर मन की बात पढ़ना और रोग भी ठीक कर सकता है. क्या है किसी भी सुपरहीरो में इतनी ताकत.

ये भी पढ़ें: भारतीय फैंस जस्टिन बीबर से मिलने के लिए हो जाएं तैयार, भारत के इस शहर में करेंगे परफॉर्म

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़